बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची की मौत : 70 फीट गहरे बोरवेल में फंसी, गांव वालों ने जेसीबी से की खुदाई

बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची की मौत : 70 फीट गहरे बोरवेल में फंसी, गांव वालों ने जेसीबी से की खुदाई

GAYA : बिहार के गया मे -बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची की मौत हो गई है। बोरवेल की गहराई 70 फिट है और वह 12 फीट में फंसी हुई थी। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम पहुंचने से पहले ग्रामीणों ने बचाने की कोशिश की। जेसीबी से खुदाई शुरू की, लेकिन बच्ची की मौत हो गई। 

घटना मोहनपुर प्रखंड के अंकोला पंचायत के मसौदा गांव की है। बच्ची का नाम आकांक्षा है। उसके पिता अरविंद यादव ने शनिवार को बोरवेल कराया था, लेकिन पानी नहीं निकला। इस पर इस बोरे से ढक दिया गया और दूसरी  जगह बोर कराया जा रहा था। रविवार की सुबह 11:30 बजे घर के बाहर आकांक्षा कुमारी खेलने निकली। बोरवेल बोरे से ढके होने की वजह से वह देख नहीं पाई। वह उसमें गिर गई। बताया जा रहा है कि आकांक्षा दो बहन थी। उसके पिता गुजरात के फैक्ट्री में काम करते हैं, जो घटना के समय गांव में नहीं थे।

गांव वालों ने मोहनपुर पुलिस को सूचना दी गई है। बच्ची की शुरू में रोने की आवाज आ रही थी। ग्रामीणों ने जेसीबी बुलाकर खुद खुदाई शुरू कर दी। बोरवेल के पास जेसीबी से गड्ढा खोदकर बच्ची को निकालने की कोशिश की गई। इस दौरान बच्चों की सांसे  थम गई। बच्ची का शव निकाल लिया गया है।

डीएम डॉक्टर त्यागराजन एसएम मैं अपर मुख्य सचिव आपदा से बात की। पटना से भी एनडीआरएफ की टीम रवाना किया गया। इसके बाद एंबुलेंस और मेडिकल टीम भी मौके पर भेजा गया। टीम मौके पर पहुंचती उसके पहले ही बच्चे की मौत हो गई। आमकोला पंचायत की मुखिया गिरिजा देवी ने जिला प्रशासन के कार्य प्रणाली पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि समय से पुलिस और स्थानीय प्रशासन मदद की होती तो बच्ची बच जाती। ग्रामीण जेसीबी से बच्ची को निकालने का प्रयास नहीं करते।

Suggested News