बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक ही महिला से दो सगे भाइयों की अलग-अलग हुई शादी, दोनों भाइयों को जिंदगी के बदले मिली मौत

एक ही महिला से दो सगे भाइयों की अलग-अलग हुई शादी, दोनों भाइयों को जिंदगी के बदले मिली मौत

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर के एक बदनसीब पिता को क्या मालूम था कि जिस महिला से उन्होंने अपने दो बेटों की शादी की, ताकि परिवार को संभाल सकें। दोनों बेटे की जिंदगी नहीं बल्कि उनके बेटे की मौत इंतजार कर रही है। 

 यह पूरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर दोनमां गांव का है जहां  रहने वाले दसई रजक अपने बड़े पुत्र राकेश कुमार रजक की शादी पियर थाना क्षेत्र के एक युवती के साथ किए थे जिसके बाद उनका पुत्र राकेश कुमार और उनकी बहू का दांपत्य जीवन कई सालों तक ठीक-ठाक रहा।  इस दौरान उनके बड़े पुत्र राकेश कुमार को एक पुत्र और एक पुत्री रत्न की प्राप्ति हुई इसी बीच दोनों के बीच पारिवारिक विवाद होने लगा और इस विवाद से परेशान होकर उनके बड़े पुत्र राकेश कुमार ने अपने जीवन लीला को समाप्त कर ली।

देवर से कराई दूसरी शादी

 जिसके कुछ दिनों के बाद परिजनो और गांव के लोगों के द्वारा इस बात पर सहमति बनी की क्यों ना इस विधवा बहू की शादी छोटे देवर यानी दसई रजक के छोटे पुत्र राजेश रजक के साथ कर दी जाय। वहीं समाज के इस फैसले पर दसई रजक के छोटे पुत्र राजेश रजक ने भी अपनी मुहर लगा दी जिसके बाद उक्त महिला की शादी राजेश रजक के साथ कर दी गई। जिसके बाद दोनों का दांपत्य जीवन 5 साल पहले शुरू हुआ इस बीच राजेश रजक को महिला से एक पुत्र की प्राप्ति हुई। 

दूसरे बेटे ने भी की आत्महत्या

वहीं शादी के कुछ दिनों के बाद से राजेश रजक के साथ भी महिला का पारिवारिक विवाद शुरू हो गया जिसके बाद रविवार की देर शाम पारिवारिक विवाद से तंग आकर राजेश रजक ने भी विषैले पदार्थ का सेवन कर लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ने लगी। जिसके बाद उसे मुजफ्फरपूर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान आज उसकी मौत हो गई। 

जिसके बाद परिजनों के बीच चिख पुकार मच गई वही इस पूरे प्रकरण के बीच लोक लाज के डर से परिजनों ने इसकी भनक तक किसी को नहीं लगने दी। इन सभी बातों के बीच सबसे बड़ी बात यह है कि सकरा थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर दोनमा पंचायत के रहने वाले दसई रजक को इस बात की भनक नहीं थी कि जिस महिला के साथ वह अपने बेटे की जिंदगी और खुशी देख रहे हैं वहां उनके बेटे की जिंदगी नहीं बल्कि मौत नसीब होगी।

पुलिस कर रही मामले की जांच

 वहीं पूरे मामले में पूछे जाने पर प्रभारी थाना अध्यक्ष सकरा आशीष कुमार ने बताया कि सूचना प्राप्त हुई थी की थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर दोनमा पंचायत के एक युवक के द्वारा विषैला पदार्थ खा लिया गया है लेकिन परिजनों के द्वारा अभी तरह किसी तरह का कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है अगर आवेदन प्राप्त होता है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी

Suggested News