खेत में बैठकर दो साइबर ठग लोगों को लगा रहे थे चूना, पुलिस ने दबोचा

खेत में बैठकर दो साइबर ठग लोगों को लगा रहे थे चूना, पुलिस ने दबोचा

NEWS4NATION DESK : झारखंड पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने दो साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास में चार मोबाइल समेत कई कंपनियों के सात सिम कार्ड बरामद किया है। मामला जामताड़ा की है।  

घटना केसंबंध में बताया गया है कि जिले में साइबर ठगी के मिल रहे मामले को लेकर पुलिसअधीक्षक अंशुमन कुमार के दिशा निर्देश पर साइबर थाना प्रभारी सुनील कुमार चौधरी के नेतृत्व में पोसोई गांव छापेमारी की गयी। इस क्रम में जामताड़ा थाना क्षेत्र के पोसोई गांव निवासी दिवाकर दास एवं शहरपुर पोसोई गांव के परितोष दास को गिरफ्तार किया। दोनों साइबर ठग सुनसान खेत में बैठकर साइबर ठगी की घटना को अंजाम दे रहा था। 

बताया जा रहा है कि साइबर अपराधी कॉल्स कर धोखाधड़ी करते थे। फोन कर खुद को किसी बैंक का प्रतिनिधि बताता था और कस्टमर आईडी, बैंक एकाउंट नंबर, पासवर्ड, क्रेडिट कार्ड नंबर, एटीएम पिन, ओटीपी, सीवीवी और अन्य गोपनीय जानकारियां हासिल करने की कोशिश करता था। जानकारी मिलने के बाद ये अपराधी लोगों के बैंक खाते से पैसे निकाल लिया करते थे।

साइबर थाना प्रभारी सुनील कुमार चौधरी ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर पोसोई गांव के एक खेत से दो साइबर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस इस मामले में विशेष जांच पड़ताल कर जेल भेजेगी।

Find Us on Facebook

Trending News