बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में 500 के जाली रुपए के दो सौदागर गिरफ्तार, पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा, 13 लाख के नकली नोट बरामद

मोतिहारी में 500 के जाली रुपए के दो सौदागर गिरफ्तार, पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा, 13 लाख के नकली नोट बरामद

मोतिहारी: जिले में पुलिस ने जाली नोट ले जा रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया है. करीब 13 लाख रुपये के जाली नोट लेकर आरोपी जा रहे थे. इनमें सभी नोट 500 रुपये के थे, जो कि एक ही सीरियल नंबर के हैं. पुलिस ने गुप्त सूचना मिलने के बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस की टीम मामले की जांच में जुटी हुई है. मोतिहारी पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जाली नोट के दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 12 लाख रुपये के भारतीय जाली नोट बरामद हुए हैं. सभी नोट एक ही सिरियल नंबर के हैं.

एसपी कांतेश कुमार मिश्रा को जानकारी मिली थी कि कुछ लोग जाली नोट की डिलीवरी के लिए मोतिहारी आ रहे हैं. इसके बाद पुलिस की टीम जांच में जुट गई थी. जानकारी के मुताबिक, यह खबर मिलते ही एसपी ने एक टीम का गठन कर जांच करने का आदेश दिया. इसके बाद पुलिस की पूरी फोर्स एसपी के नेतृत्व में कोटवा थाना क्षेत्र के पास तैनात हो गए.तस्करों को कोटवा थाना क्षेत्र से वाहन जांच के दौरान गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने गिरफ्तार तस्करों के पास से एक ही सिरियल नंबर के जाली नोट और एक बाइक बरामद की है.

पुलिस अधीक्षक कान्तेश कुमार मिश्रा ने बताया कि जाली नोट की एक खेप आने की गुप्त सूचना मिली थी. एक बाइक पर गोपालगंज की तरफ से आ रहे दो युवकों को रोक कर जांच की गई तो उनके पास से बड़ी मात्रा में पांच सौ के नोट बरामद किये गये.आरोपियों ने बताया कि इन नोटों को उन्हें कहीं और लेकर जाना था लेकिन जो इस जाली नोट की खेप को लेने वाला था, वह पुलिस की भनक लगते ही फरार हो गया. वहीं, पुलिस की टीम ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. पुलिस के मुताबिक,आरोपियों से आगे की पूछताछ जारी है. 

Suggested News