नवादा में बिजली करंट लगने से दो बच्ची की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

नवादा में बिजली करंट लगने से दो बच्ची की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

नवादा. मेसकौर थाना क्षेत्र के धोबनी गांव में करंट की की चपेट में आने से दो बच्ची की मौत हो गयी। घटना के बाद मृतका के परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक लड़की की पहचान धोबनी गांव निवासी इस्लाम खान के एक वर्षीय पुत्री सिफत प्रवीण एवं मोइनुद्दीन की 14 वर्षीय नतनी आसिया प्रवीण के रूप में की गई है।

मृतक के परिजनों ने बताया कि मोइनुद्दीन की नतनी टेबुल पंखे की पलक बोर्ड में लगा रही थी। उसी दौरान बिजली की चपेट में आ गई और पंखा भी गिर गया। उसके बाद एक वर्षीय सिफत प्रवीण बगल में खेल रही थी। खेलते हुए किसी तरह सिफत भी पंखे का संपर्क में आ गई। इसके कारण उसे भी करंट लग गया। कुछ देर बाद दोनों बच्चे को अचेत अवस्था में देखकर दंग रह गये।

घर के सदस्यों ने समझदारी दिखाते हुए घर की बिजली काटने के बाद दोनों बच्चे के पास गया। तब तक दोनों की मृत्यु हो चुकी थी। हालांकि परिजनों ने आनन-फानन में हर तरह के नुक्से भी अपनाए एवं निजी क्लीनिक में इलाज करवाने के लिए ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। उसके उपरांत दोनों बच्चों को अपने-अपने पैतृक गांव में अपने धर्म के अनुसार दफना दिया गया।

परिजन ने शव को पोस्टमार्टम कराने से इनकार किया है। मेसकौर थानाध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि करंट लगने की सूचना मिली है। करंट लगने से दो बच्ची की मौत की खबरें हैं। लेकिन मृतक के परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया।


Find Us on Facebook

Trending News