बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका बम विस्फोट में जख्मी चार बच्चों में से दो की हुई मौत, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

बांका बम विस्फोट में जख्मी चार बच्चों में से दो की हुई मौत, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

BANKA : बांका के धोरैया प्रखंड के अहिरो गांव स्थित अल्पसंख्यक टोला में गत शुक्रवार की देर शाम हुए बम विस्फोट में जख्मी दो बच्चों की इलाज के दौरान  मायागंज अस्पताल में  मौत हो गई। इनमें इस्माइल अंसारी के 8 वर्षीय पुत्र कुर्बान तथा सद्दाम अंसारी के 5 वर्षीय पुत्र सनाउल्लाह शामिल हैं। वहीं पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करते हुए नामजद दो लोगों को गिरफ्तार किया है। 

बौंसी एसडीपीओ अर्चना कुमारी ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि इनमें अहिरो गांव निवासी मो. इस्माइल तथा नूर मोहम्मद की संलिप्तता  हैं। अल्पसंख्यक टोले में हुए बम विस्फोट मामले में धोरैया थाना में पांच लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष अशोक कुमार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें कहा गया है कि अहीरो गांव के मोहम्मद इस्माइल, आरिफ अंसारी ,फारूक अंसारी उर्फ जफीर अंसारी, असगर अंसारी तथा नूर मोहम्मद के द्वारा बाहर से बम मंगवा कर रखते हैं। 

इसी बीच मोहम्मद इस्माइल के घर के सामने चार बच्चे आपस में खेल रहे थे। जो अचानक बम विस्फोट होने के कारण जख्मी हो गए। जिनमें दो बच्चों की इलाज के दौरान मायागंज अस्पताल भागलपुर में मौत हो गई। जबकि अन्य दो बच्चे अबू अनीफा तथा मुस्तफा का मायागंज में इलाज चल रहा है। बताया गया है की घटना के बाद पुलिस ने मोहम्मद इस्माइल के घर की तलाशी ली। इस दौरान तलाशी के क्रम में इस्माइल के सबसे पीछे वाले झोपड़ीनुमा मिट्टी रसोई घर से कागज में लपेटा हुआ बारूद, महीन गिट्टी, कांच का महीन टुकड़ा, सल्फर जैसा पाउडर तथा लकड़ी एवं प्लास्टिक के दो ढक्कन से बना एक तराजू तथा हरे रंग का पाउडर बरामद हुआ। 

एसडीपीओ ने बताया कि बम बनाने में प्रयुक्त सामग्री को जब्त करते हुए थाना में प्राथमिकी दर्ज कर दोनों आरोपितों को बांका जेल भेज दिया गया। इस संदर्भ में धोरैया थाना में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। उधर घटना के बाद शनिवार को एफएसएल टीम भी जांच के लिए अहिरो गांव पहुंची है।

बांका के धोरैया से प्रदीप कुमार के साथ चंद्रशेखर कुमार की रिपोर्ट

Suggested News