बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इजरायल-हमास युद्ध को लेकर बिहार में हो गया बवाल, इसराइल -हमास युद्ध को लेकर इंस्टाग्राम पर किए एक पोस्ट पर दो पक्ष आमने सामने, पुलिस प्रशासन पर एकतफा कार्रवाई का आरोप लगा कर विरोध में लोगों ने किया सड़क जाम

 इजरायल-हमास युद्ध को लेकर बिहार में हो गया बवाल, इसराइल -हमास युद्ध को लेकर  इंस्टाग्राम पर किए एक पोस्ट पर दो पक्ष आमने सामने, पुलिस प्रशासन पर एकतफा कार्रवाई का आरोप लगा कर विरोध में लोगों ने किया सड़क जाम

पूर्णिया के चंपानगर में दो पक्षों के बीच सांप्रदायिक तनाव की स्थिति पैदा हो गई है.  तनाव की असल वजह इसराइल -हमास युद्ध को लेकर इंस्टाग्राम पर किया गया एक विवादित पोस्ट है. इस पोस्ट के बाद विवाद इस कदर बढ़ गया कि दो पक्ष आमने -सामने आ गए हैं. घटना के बारे में  स्थानीय लोगों ने बताया कि इसराइल हमास युद्ध को लेकर इंस्टाग्राम पोस्ट पर गलत पोस्ट लिखे जाने को लेकर दो पक्ष में तनाव बढ़ गया, उसके बाद रात में दोनों पक्ष के बीच जमकर मारपीट हुई. लोगों का आरोप है कि स्थानीय चंपानगर प्रशासन एक पक्षीय कार्रवाई कर रहा है. प्रशासन ने एक ही पक्ष के कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसे लोगों में आक्रोश बढ़ गया है.

वहीं इसके विरोध में लोगों ने टायर जलाकर रोड जाम कर दिया और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है.  आक्रोशित लोगों ने बाजार को भी बंद करा दिया है. मौके पर पुलिस पहुंचीं और लोगों को समझाने में लगी. लोगों का कहना है कि पुलिस को दोनों पक्ष की बात सुननी चाहिए, लेकिन पुलिस एक हीं पक्ष  पर कार्रवाई कर रही है.

सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है.  वहीं चंपानगर ओपी थाना प्रभारी डेजी कुमारी ने बताया कि दोनों पक्षों को समझाने बुझाने का प्रयास किया जा रहा है,जल्द ही माहौल को शांत कर लिया जाएगा. फिलहाल कुछ अफवाह और नोक झोंक को लेकर दोनों पक्षों में तनाव है . लेकिन दोनों पक्षों से बात किया जा रहा है.

पूर्णिया से अंकित कुमार झा की रिपोर्ट 

Suggested News