बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुरादाबाद सीट से सपा की तरफ से दो लोगों ने कर दिया नामांकन, जानें किसे पार्टी ने बनाया अपना कैंडिडेट

मुरादाबाद सीट से सपा की तरफ से दो लोगों ने कर दिया नामांकन, जानें किसे पार्टी ने बनाया अपना कैंडिडेट

MURADABAD : समाजवादी पार्टी से मुरादाबाद लोकसभा 6 से प्रत्याशी रुचि वीरा ने आज मुरादाबाद जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर नामांकन कराया।  उनके द्वारा बताया गया कि पहले एसटी हसन को प्रत्याशी बनाया गया था उनसे टिकट वापस लेकर अब रुचि वीरा को दिया गया है।  अब उन्हें प्रत्याशी बनाया गया है। हालांकि एसटी हसन गुट ने अब भी इस सीट पर अपनी दावेदारी की है।

दरअसल, एसटी हसन ने टिकट मिलते ही कल नामांकन दाखिल कर दिया था. वहीं रूचि वीरा को पार्टी ने पहले सिंबल दिया. लेकिन नामांकन दाखिल करने से मना कर दिया था. फिर भी रूचि वीरा ने जाकर नामांकन पत्र भर दिया. इसके बाद अब पार्टी ने आधिकारिक तौर पर रूचि वीरा को मुरादाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाने का फैसला किया है।

माना जा रहा है कि अखिलेश यादव ने यह फैसला आजम खान के दबाव में लिया है। सीतापुर जेल में आजम खान ने अखिलेश यादव से हुई मुलाकात के दौरान रूचि वीरा को मुरादाबाद लोकसभा सीट से टिकट देने को कहा था 

वहीं दूसरी एसटी हसन से जुड़े  लोगों का दावा है कि यहां सपा के असली कैंडिडेट वह ही हैं। सपा सांसद और प्रत्याशी डॉ एस टी हसन के भाई मंज़ूर उल हसन ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि रुचि वीरा का टिकिट कैंसिल होगा. उन्होंने कहा कि डॉ. एस टी हसन के लिए संशोधित लेटर सपा की यूपी इकाई के अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल लेकर मुरादाबाद आ रहे हैं।

REPORT - NAAZ CHOUDHARY

Suggested News