बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अमित शाह के फेक वीडियो मामले में दो शख्स धराए, पुलिस की बड़ी कार्रवाई, इन पार्टियों से जुड़ें हैं गिरफ्तार युवक

अमित शाह के फेक वीडियो मामले में दो शख्स धराए, पुलिस की बड़ी कार्रवाई, इन पार्टियों से जुड़ें हैं गिरफ्तार युवक

DESK: देश में एक तरफ लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है तो वहीं दूसरी तरफ गृह मंत्री अमित शाह के फर्जी वीडियो ने सियासत और गरमा दी है। फेक वीडियो मामलें पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। जानकारी अनुसार इस मामले में दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि गिरफ्तार युवक आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। 

दरअसल, पुलिस ने इस मामले में आप और कांग्रेस से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अहमदाबाद साइबर क्राइम टीम ने यह कार्रवाई की है। इससे पहले सोमवार को असम पुलिस ने भी कहा था कि एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से एक लैपटॉप और दो मोबाइल फोन भी जब्त किए गए थे।

मालूम हो कि, इससे पहले दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को भी इससे जुड़े मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है। वहीं अब पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो कि कथित तौर पर कांग्रेस और आप से जुड़े हुए हैं। वहीं इस मामले में असम पुलिस ने भी एक युवक को पकड़ा है। जिसका नाम रीतोम सिंह बताया जा रहा है।

बता दें कि, सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो वायरल होने लगा था, जिसके जरिए दावा किया जा रहा था कि अमित शाह भारतीय जनता पार्टी के जीतने पर एससी/एसटी रिजर्वेशन खत्म करने की बात कह रहे हैं। बाद में साफ हुआ कि शेयर किया जा रहा वीडियो को एडिट कर शेयर किया जा रहा था। वास्तविक वीडियो साल 2023 में तेलंगाना में दिए एक भाषण का था, जिसमें गृहमंत्री मुस्लिम कोटा खत्म करने की बात कह रहे थे। 

Suggested News