बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गैस सिलेंडर विस्फोट में दो दुकाने पूरी तरह जलकर राख, घटना का लाइव वीडियो आया सामने, इलाके में मची अफरा-तफरी

गैस सिलेंडर विस्फोट में दो दुकाने पूरी तरह जलकर राख, घटना का लाइव वीडियो आया सामने, इलाके में मची अफरा-तफरी

HAJIPUR : खबर वैशाली के भगवानपुर से है जहाँ अहले सुबह आग लगने से दो दुकान जलकर राख हो गया है. जिसमे रखा लाखो का सामान जलकर राख हो गया है। दो दुकानों में आग लगने का बेहद भयानक वीडियो सामने आया है. दुकान में रखे गैस सिलेंडर के विस्फोट का वीडियो एक स्थानीय व्यक्ति ने अपने घर से बनाया है। वीडियो देखकर ऐसा प्रतीत होता है जैसे कोई बहुत बड़ा विस्फोट किया गया हो. लाइव वीडियो में साफ-साफ दिख रहा है किस तरीके से पहले दुकान है धू-धू कर जल रही है और इसके बाद दुकान में एक जोरदार विस्फोट होता है और फिर सब कुछ तहस-नहस हो जाता है। गैस सिलेंडर के विष्फोट के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। जो भी लोग आसपास में दुकान में लगी आग को नियंत्रित करने का प्रयास कर रहे थे। वह भी काफी दूर चले गए. आग लगने की घटना में दो दुकानें जलकर राख हुई है। 

घटना भगवानपुर थाना क्षेत्र के भगवानपुर बाजार की है. आग लगने की वजह शॉट सर्किट बताई जा रही है. अभी दुकान में आग लगने के बाद धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. इसके बात दूसरी दुकान को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया. जिसमें खाना बनाने के लिए रखा गया सिलेंडर एक जोरदार धमाके के साथ विस्फोट किया. धमाका इतना जोरदार था जैसे कोई बम विस्फोट हुआ हो. इस घटना के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई थी. हालांकि मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने आग पर काबू पा लिया जिसके कारण आग अन्य दुकानों तक नहीं पहुंच सका लेकिन दोनो दुकान में रखा सारा सामान पूरी तरह जल चुका था. 

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि अहले सुबह शॉट सर्किट से पहले आग एक किराना दुकान में लगी थी. उसके बाद किराना दुकान के बगल में जायका होटल था जिसको भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया और देखते ही देखते दोनो दुकान धू धू कर जलने लगा. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना स्थानिए थाना को दी और थाना ने दमकल को बुलाया. मौके पर पहुंच कर दमकल ने दोनों दुकान में लगी आग को बुझाया. 


इस विषय में भगवानपुर थाना अध्यक्ष परमहंस ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई थी और स्थानीय लोगों की मदद से आग को नियंत्रित करने का प्रयास किया गया. साथ ही आग को नियंत्रित करने में दो बड़ा दमकल और एक छोटा दमकल को बुलाया गया था. अगलगी की घटना आज सुबह 6:15 बजे के करीब हुई है. जिसको 1 घंटे में नियंत्रित किया गया है. दुकान मालिकों के द्वारा आवेदन दिए जाने के बाद अगलगी में नुकसान का अनुमान लगाया जा सकता है.

बताया जाता है कि दोनों ही दुकान कल शाम को बंद करके उसके ऑनर चले गए थे. आग लगने के बाद सूचना मिली तो आनन-फानन में मौके पर पहुंचे. हालांकि आग तो स्थानीय लोग और पुलिस की मुस्तैदी में नियंत्रित कर लिया गया. लेकिन इसमें दुकानदारों का भारी नुकसान जरूर हुआ है.

Suggested News