बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छोटे देवर से शादी के लिए दो भाभी आपस में भिड़ीं, जमकर चले लात-घूंसे,जानिए क्या है वजह

छोटे देवर से शादी के लिए दो भाभी आपस में भिड़ीं, जमकर चले लात-घूंसे,जानिए क्या है वजह

 नालंदा में एक अजीब-ओ-गरीब नजारा देखने को मिला . यहां देवर से शादी करने के लिए दो भाभीयां आपस में जूतम पैजार करने लगीं. देवर से शादी करने के लिए दो भाभियों के बीच जमकर मारपीट हुई. दोनों भाभी अपने छोटे देवर से शादी करना चाहती थीं. उसी को लेकर दोनों के बीच जमकर बवाल हुआ. यह पूरा मामला हिलसा के मलामा गांव का हैं. यहां रहने वाले हरेंद्र पासवान के बड़े भाइयों की पत्नियां उससे शादी करना चाहती थी. उसके एक भाई की बीमारी से मौत हो चुकी. इसलिए मायके और गांव वाले चाहते थे कि विधवा की शादी उसके देवर से करा दी जाए. वहीं दूसरे भाई की पत्नी संपत्ति के लालच में अपने देवर से शादी करना चाहती थी. यह घटना पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है.

पहले दोनों महिलाओं कहासुनी हुई और बात बढ़ते-बढ़ते मारपीट तक पहुंची. दोनों ने बीच एक दूसरे पर जमकर लात घूसों से एक दूसरे को पीटा. इस मारपीट में दोनों को हल्की चोटों भी आई हैं. हिलसा थाना क्षेत्र के कोर्ट परिसर में देवर से शादी करने लिए दो महिलाओं के बीच मारपीट हो गई. जिसे देख तमाशबीनों की भीड़ जमा हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस एक महिला को थाना लेकर चली गई. तब हंगामा शांत हुआ. मामला हिलसा के मलावां गांव का है. इस गांव के निवासी महेंद्र पासवान के तीन बेटे हैं. इसमें सबसे बड़ा बेटा सुबोध कुमार है, मंझले बेटे का नाम मैनेजर पासवान, वहीं सबसे छोटा बेटा हिरेंद्र पासवान हैं. महेंद्र पासवान ने बड़े बेटे सुबोध कुमार और मंझले बेटे मैनेजर पासवान की हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शादी कर दी थी, जबकि तीसरा बेटा हिरेंद्र पासवान पढ़ाई लिखाई के कारण अभी तक कुंवारा था. बड़े भाई सुबोध कुमार और मंझले बेटे मैनेजर पासवान दोनों के तीन-तीन बच्चे भी हैं.कुछ महीने पहले मंझले भाई मैनेजर पासवान की बीमारी के कारण मौत हो गई. जिसके बाद मैनेजर पासवान की पत्नी हेमंती देवी विधवा के रूप में रहने लगी. परिवार वाले छाते हैं कि विधवा हेमंती देवी की शादी महेंद्र पासवान के छोटे बेटे हिरेंद्र पासवान से हो जाए. इसके लिए हेमंती देवी मायके वालों के सहयोग से शादी के लिए हिलसा के अधिवक्ता संघ कैंपस में पहुंची थी. इधर, बड़े बेटे की पत्नी मालो देवी भी संपत्ति को लेकर छोटे देवर से शादी करना चाहती थी. इसी बात को लेकर दोनों में विवाद शुरू हुआ जो मारपीट में बदल गया.  

इस मामले पर पुलिस का कहना है कि  ग्रामीणों और पुलिस के सहयोग से विधवा भाभी के साथ देवर की शादी करा दी गई. क्योंकि तीसरा बेटा हिरेंद्र पासवान पढ़ाई-लिखाई के चलते अभी तक कुंवारा था. बड़े और मंझले बेटे की तीन-तीन संतानें भी हैं.

Suggested News