नीतीश कुमार को पीएम पद का दावेदार बताने को लेकर राजद में दो फाड़, नहीं मानते बिहार का नेता

नीतीश कुमार को पीएम पद का दावेदार बताने को लेकर राजद में दो फाड़, नहीं मानते बिहार का नेता

HAJIPUR : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री बनने पर पर राजद में अभी से ही दो फाड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। जहां राजद के प्रदेश अध्यक्ष नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बताती है। वहीं पार्टी के दूसरे नेता उनकी दावेदारी को लेकर सिरे से खारिज करने में लगे हैं। राजद नेताओं का कहना है कि वह चाहते हैं कि बिहार का कोई व्यक्ति प्रधानमंत्री बने, लेकिन वह व्यक्ति नीतीश कुमार होंगे या नहीं, इसको लेकर राजद नेता कुछ भी बोलने से परहेज करने में लगे हैं। 

हाजीपुर में राजद के सीनियर नेताओं में शामिल भाई बिरेंद्र ने नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री बनने वाले सवाल पर उन्होंने कन्नी काटते हुए कहा शीर्ष नेतृत्व तय करेगा कि अगला प्रधानमंत्री का चेहरा कौन होगा।  उन्होंने कहा कि भाजपा के खिलाफ जो भी विपक्षी पार्टी है वह सब बैठकर इस पर चर्चा करेगी और अपना नेता चुनने का काम करेगी।

अब सवाल खड़ा होता है कि राजद के अंदर और विपक्षी के अंदर क्या खिचड़ी पक रही है नीतीश कुमार को लेकर। जहां कभी राजद नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्मीदवार बताती है। वहीं भाई बिरेंद्र का बड़ा बयान राजनीतिक गलियारे में खलबली मचा सकती है। उन्होंने नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री बनने वाले सवाल को सीधे तौर पर नकार दिया और कहा किया विपक्षी पार्टी बैठकर तय करेगी कि कौन प्रधानमंत्री का उम्मीदवार होगा।

केसीआर और कांग्रेस भी नहीं माने

नीतीश कुमार को पीएम मानने की दावेदारी पर पहले ही तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव नकार चुके हैं। दो दिन पहले ही उन्होंने अपनी दावेदारी पेश करते हुए कांग्रेस मुक्त एक राष्ट्रीय पार्टी बनाने की घोषणा की थी। वहीं कांग्रेस ने पहले ही यह कह दिया है कि उनके नेता राहुल गांधी ही रहेंगे और पार्टी की तरफ से पीएम पद के दावेदार होंगे।

 अब यह पता चल रहा है कि महागठबंधन में ही फुट होना शुरू हो चुका है भाई बिरेंद्र के इस सवाल से नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री बनने की सपना टूट सकता है

Find Us on Facebook

Trending News