बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रुस के भयानक हमले का यूक्रेन ने दिया जवाब, बेलगोरोड में की भयंकर बमबारी, कम से कम 30 की मौत

रुस के भयानक हमले का यूक्रेन ने दिया जवाब, बेलगोरोड में की भयंकर बमबारी, कम से कम 30 की मौत

रूस और यूक्रेन के बीच कुछ दिनों से संघर्ष तेज हो गया है. रूस द्वारा गुरुवार रात सौ से भी अधिक मिसाइलें दागने के बाद यूक्रेनी सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की है. यूक्रेन ने शनिवार रात रूसी शहर बेलगोरोद पर भारी बमबारी की है. यूक्रेन ने बताया है कि रूस की अब तक की सबसे बड़ी मिसाइल बमबारी में कम से कम 30 लोग मारे गए हैं. यूक्रेन ने बताया है कि रूस की अब तक की सबसे बड़ी मिसाइल बमबारी में कम से कम 30 लोग मारे गए हैं. रूस ने शुक्रवार सुबह तड़के यूक्रेन की राजधानी कीएव, ओडेसा, निप्रॉपेट्रोस, खारकीएव, ल्वीव पर हमला किया था.इस हमले में 160 से अधिक लोग घायल हो गए. यूक्रेन की वायु सेना के प्रवक्ता ने बताया है कि उन्होंने कभी एक साथ इतनी सारी मिसाइलों के हमले नहीं देखे.

रूस के हालिया हवाई हमलों के जवाब में यूक्रेनी सेना ने कल यानि शनिवार को रूसी शहर बेलगोरोद पर मिसाइल अटैक किया, जिसमें 21 लोग मारे गए और 100 से ज्यादा लोग घायल भी हुए है. रूसी अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि बेलगोरोद पर क्लस्टर बमों से ताबड़तोड़ हमले किए गए. यूक्रेन के हमलों में कई छोटे बच्चे भी घायल हुए हैं. बेलगोरोद शहर उत्तरी यूक्रेन की सीमा के पास है.रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा, मॉस्को, ओरयोल, ब्रांस्क और कुर्स्क क्षेत्रों के आसमान पर भी ड्रोन देखे गए हैं। रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में दोषियों को न बख्से जाने की बात कही है। मंत्रालय ने कहा कि उसकी एंटी एयरक्राफ्ट यूनिट ने शुक्रवार को बेलगोरोड क्षेत्र में 13 यूक्रेनी रॉकेटों को नष्ट कर दिया था. 

रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि यूक्रेन की सरकार अग्रिम मोर्चे पर हुई हार से ध्यान हटाने और हमें भी इसी तरह की कार्रवाई करने के लिए उकसाने की कोशिश कर रहा है. रूस ने शनिवार को घातक हमले पर चर्चा के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की बैठक बुलाने का अनुरोध किया.संयुक्त राष्ट्र में रूस के राजदूत वासिली नेबेंज़्या ने कहा, "यह कीव शासन द्वारा एक नागरिक शहर के खिलाफ एक आतंकवादी हमला था." उन्होंने दावा किया कि कीव ने एक स्पोर्ट सेंटर, एक आइस रिंक और एक विश्वविद्यालय को निशाना बनाया.

Suggested News