इस गेंदबाज के बॉलिंग एक्शन पर छिड़ा विवाद, अंपायर ने कहा डेड बॉल

इस गेंदबाज के बॉलिंग एक्शन पर छिड़ा विवाद, अंपायर ने कहा डेड बॉल

N4N DESK: क्रिकेट में हमने कई अजीबोगरीब गेंदबाजी के एक्शन देखे हैं. कई गेंदबाज अक्सर अपने बॉलिंग एक्शन को लेकर विवादों में रह चुके हैं. ऐसे में एक और गेंदबाज अपने बॉलिंग एक्शन की वजह से विवादों में हैं.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में आप देखेंगे की गेंदबाज गेंद फेंकने से पहले 360 डिग्री यानी पूरा गोल घूम जाता है और फिर गेंद फेंकता है. लेकिन अंपायर विनोद शेषन उस गेंद को 'डेड बॉल' करार देते हैं. इस फैसले से गेंदबाजी टीम खुश नहीं दिखती है और अंपायर से लंबी बहस करती है. वायरल हुआ वीडियो कोलकाता के कल्याणी में खेले गए बंगाल और उत्तर प्रदेश के बीच सीके नायडू ट्रॉफी के तीसरे दिन का है. दरअसल नायडू ट्रोफी अंडर-23 राज्य टीमों के लिए चार दिवसीय घरेलू टूर्नामेंट है. बंगाल की दूसरी पारी में गेंदबाजी करने वाले यूपी के लेफ्ट आर्म स्पिनर शिवा सिंह हैं. शिवा सिंह विजेता अंडर-19 वर्ल्ड कप भारतीय टीम के सदस्य रह चुके हैं. अपने एक्शन पर हो रहे विवादों पर शिवा ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं है जब उन्होंने इस तरीके से गेंदबाजी की है. शिवा ने दावा किया कि उन्होंने पिछले महीने विजय हजारे ट्रॉफी केरल के खिलाफ 360 डिग्री की शैली की कोशिश की थी, जिसे अंपायरों ने गलत नहीं माना था. 



एलीट पैनल के पूर्व अंपायर साइमन टफेल शिवा के मामले में अंपायर विनोद शेषन से जरूर सहमत हैं. उनका कहना है, 'नियमों की धारा 20.4.2.1 (अनुचित खेल) या 20.4.2.7 (जानबूझकर ध्यान भंग करने / धोखाधड़ी / बाधा डालने के जानबूझकर प्रयास) के तहत अंपायर गेंद को 'डेड' करार देने का हकदार है. हालांकि यह अंपायर पर निर्भर करता है कि वह क्या निर्णय लेते हैं.


Find Us on Facebook

Trending News