बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लखीसराय में बेलगाम अपराधियों का तांडव, बड़हिया में घात लगाकर दागी ताबड़तोड़ गोलियां, मचा हड़कंप

लखीसराय में बेलगाम अपराधियों का तांडव, बड़हिया में घात लगाकर दागी ताबड़तोड़ गोलियां, मचा हड़कंप

लखीसराय. बिहार में अपराधियों का मनोबल लगातार बढ़ता जा रहा है. लखीसराय जिले में भी अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि वे किसी को भी गोली मारकर आराम से चलते बनते हैं। क्योंकि उनके मन से प्रशासन का भय समाप्त हो गया है । प्रशासन की हनक जिले में कितनी मजबूत है इसका अंदाजा बिहार विधानसभा में लखीसराय की प्रशासनिक व्यवस्था पर  लगातार उठ रहे सवाल से लगाया जा सकता है. जिले में 50 दिनों में हुई कुल 9 हत्या के बाद एक बार फिर से अपराधियों का तांडव देखने को मिला. 

ताजा मामला जिले के बड़हिया थाना क्षेत्र का है जहां रात्रि करीब डेढ़ बजे पूर्व से घात लगाए अपराधियों ने बड़हिया निवासी योगी सिंह (टाइगर) के पुत्र कोमल कुमार पर ताबड़तोड़ गोलियां दागनी शुरू कर दी. गनीमत रही की कोमल कुमार किसी तरीके से छिप कर अपनी जान बचाने में सफल रहे । कोमल कुमार ने बताया की वो रात्रि में  बाथरूम के लिए जगे थे और नित्य की भांति शौच के बाद घर के निचले हिस्से में बंधे मवेशी को देखने नीचे उतरे थे. तभी उन्होंने देखा कि उनके गेट के सामने उजले रंग की एक अपाचे बाइक पर दो लोग बैठे हैं. जब तक वे कुछ समझ पाते तब तक बाइक सवार युवकों ने उनपर ताबड़तोड़ गोलियां दागनी शुरू कर दी। 

घटना के बाद कोमल के द्वारा स्थानीय बड़हिया थाना को इसकी सूचना देने के लिए फोन किया गया लेकिन फोन नही उठाया गया। हैरत की बात तो यह है की रात्रि करीब 1:30 में गोलीबारी की घटना हुई और पुलिस सुबह के 8 बजे घटना स्थल पर पहुंची जबकि घटना स्थल से थाना की दूरी मात्र डेढ़ से दो किलोमीटर होगी। 


स्थानीय लोगों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया है. उनका कहना है कि बड़हिया पुलिस ये दावा करती है कि उनकी रात्रि गस्ती पार्टी काफी चुस्त दुरुस्त है लेकिन जहां गोलियों की तरतराहट से पूरा इलाका थर्रा गया वहीं पुलिस के कान में इसकी आवाज नही पहुंची थी. थाना कितनी कार्रवाई करती है इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है की पुलिस को डेढ़ किलोमीटर की दूरी तय करने में लगभग साढ़े छह घंटे का समय लगा। कोमल कुमार ने बताया की घटना के बाद पुलिस के नही पहुंचने पर उनके साथ - साथ उनका पूरा परिवार काफी भयभीत था । ज्ञात हो की जिले के एसडीपीओ रंजन कुमार का तबादला हो चुका है और नए एसडीपीओ के रूप में सैयद इमरान मसूद को अपना कार्यभार संभालने के पहले ही अपराधियों ने अपनी उपाथिति दर्ज करा कर उनको भी चुनौती दिया है । अब देखना है कि वो इस चुनौती को किस तरह से स्वीकारते हैं.


Suggested News