बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने किया सुपर स्पेशयलिटी अस्पताल का उद्घाटन, आधा दर्जन जिलों के साथ नेपाल के मरीजों को मिलेगा बेहतर इलाज

दरभंगा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने किया सुपर स्पेशयलिटी अस्पताल का उद्घाटन, आधा दर्जन जिलों के साथ नेपाल के मरीजों को मिलेगा बेहतर इलाज

DARBHANGA : दरभंगा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा पहुंच गए हैं। नड्डा सड़क मार्ग से शोभन पहुंचे। जहां एम्स निर्माण स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद DMCH पहुंचे। यहां सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया। इस दौरान जेपी नड्डा के आगमन होते ही ढोल-नगाड़े के साथ समर्थक पहुंच गए, वहीं, जेपी नड्डा भी समर्थकों का अभिवादन करते दिखे। जेपी नड्डा ने एम्स के निर्माण स्थल का जायजा लिया, इस दौरान वहां सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से टाइट दिखी। 

जेपी नड्डा ने सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के शिलापट का किया अनावरण

भाजपा अध्यक्ष एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा दोपहर शनिवार की दोपहर करीब 2:30 बजे डीएमसीएच परिसर पहुंचे। 150 करोड़ की लागत से तैयार 210 बेड के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के शिलापट का अनावरण किया। फिर नवनिर्मित भवन के मॉडल को देखा।

बता दें कि डीएमसीएच परिसर में करीब 150 करोड़ की लागत से सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बना है। डीएमसीएच में उपलब्ध स्वास्थ्य व्यवस्था की तस्वीर बदलने की उम्मीद जताई जा रही है। इससे मिथिला के सुपौल, सहरसा, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर आदि जिलों के साथ नेपाल के मरीजों को भी लाभ मिलेगा। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में आउटडोर और इंडोर सेवा सुचारू होने से गंभीर, असाध्य रोगियों को पटना की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी।

210 बेड के इस अस्पताल में न्यूरोलाजी, गैस्ट्रोलाजी, इनफर्टिलिटी, पीडियाट्रिक सर्जरी, नेफ्रोलाजी, बर्न प्लास्टिक सर्जरी, न्यूरोलाजी सर्जरी और कार्डियोलाजी सहित कुल आठ विभाग हैं। जिसमें से सात विभागों में ओपीडी सेवा आरंभ है और डॉक्टरों को तैनात किया जा चुका है।

यहां गैस्ट्रोलॉजी विभाग खुलने से लोगों एडवांस उपचार पद्धति का लाभ मिलेगा। साथ ही लीवर, पीत थैली, आंत की समस्या आदि बीमारियों के मरीजों का संपूर्ण उपचार यहां उपलब्ध है। इसके अलावा किडनी, मस्तिष्क, नस, पाचन तंत्र, हार्ट, बर्न आदि के मरीज भी लाभान्वित होंगे।

Suggested News