बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अधूरे कार्य को देखकर भड़की केन्द्रीय मंत्री , खगड़िया मेगा फूड पार्क का उद्घाटन करने से किया इनकार

अधूरे कार्य को देखकर भड़की केन्द्रीय मंत्री , खगड़िया मेगा फूड पार्क का उद्घाटन करने से किया इनकार

PATNA : केंद्रीय खाद्य एवं संस्करण मंत्री हरसिमरत कौर ने अधूरे मेगा फूड पार्क का उद्घाटन करने से इंकार कर दिया। केन्द्रीय मंत्री ने फूड पार्क के प्रमोटर को फटकार लगाते हुए सरकारी अनुदान पर भी रोक लगा दी है। उन्होंने कहा कि कहा जब तक फूड प्रोसेसिंग का कार्य पूरा नहीं होगा, तब तक वह उद्घाटन नहीं करेंगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में कागज पर काम नहीं होता है। जनता ने चुन कर काम करने के लिए भेजा है। जब तक काम पूरा नहीं होगा, उद्घाटन नहीं कर सकती हैं।

प्रमोटर अधूरे कार्य को पूरा दिखाकर उद्घाटन करवाना चाहते थे

 दरअसल केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर प्रीस्टीन मेगा फूड पार्क का उद्घाटन करने के लिए गुरुवार को खगड़िया का दौरा किया। लेकिन वे मानसी में स्थित प्रीस्टीन मेगा फूड पार्क का उद्घाटन नहीं किया। कहा जा रहा है कि कंपनी के प्रमोटर अधुरे कार्य को पूरा दिखाकर उद्घाटन करवाना चाहते थे। इसलिए मंत्री हरसिमरत कौर ने उद्घाटन करने से मना कर दिया। साथ ही कंपनी के प्रमोटर और अधिकारीयों को जमकर फटकार भी लगाई। सभा को सम्बोधित करते हुए कौर ने कहा कि मैं खगड़िया के जनता को एक सौगात देने के लिए आई थी, लेकिन जब मेगा फूड पार्क का निर्माण कार्य का निरीक्षण किया तो पता चला कि मेगा फूड पार्क में बहुत सी कमियां है। ऐसे में मैंने फूड पार्क का उद्घाटन नहीं किया।

मंत्री ने लगाई अनुदान पर रोक

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने कहा कि मेगा फूड पार्क के लिए केन्द्र सरकार 50 करोड़ का अनुदान देती है। कई लोग सिर्फ अनुदान पाने के लिए अधूरे फूड पार्क का उद्घाटन करा लेते हैं, लेकिन मोदी सरकार में ऐसा अब संभव नहीं है। बिना शुरु हुए फूड पार्क के लिए अब अनुदान नहीं मिलेगा।

केन्द्रीय मंत्री प्रमोटर को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि हमारी सरकार में कागज पर काम नहीं होता। पहले कार्य पूर्ण कीजिए फिर उद्घाटन कराइए। हरसिमरत कौर ने कहा कि इस फूड पार्क का निर्माण जब पूर्ण हो जाएगा तब एक बार फिर खगड़िया आकर इसका उद्घाटन करेंगी।

Suggested News