बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केंद्रीय मंत्री ने MSTC लिमिटेड के नए कार्यालय का किया उद्घाटन, कहा- नए भारत निर्माण में इस्पात सेक्टर की होगी अहम भूमिका

केंद्रीय मंत्री ने MSTC लिमिटेड के नए कार्यालय का किया उद्घाटन, कहा- नए भारत निर्माण में इस्पात सेक्टर की होगी अहम भूमिका

KOLKATA: देश में विविध ई-कॉमर्स सेवाओं में शामिल प्रमुख सरकारी उद्यमों में से एक एमएसटीसी लिमिटेड के नए कार्यालय का उद्घाटन केन्द्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह ने गुरूवार को किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इसी प्रकार इस्पात विभाग को निरंतर प्रगति के पथ पर आगे बढ़ेगा और आत्मनिर्भर नव भारत के सपने को साकार होने में सहायक सिद्ध होगा।

देश में इस्पात सेक्टर को प्रगति का एक नया उपहार देते हुए आज कोलकाता में एमएसटीसी लिमिटेड कार्यालय का उद्घाटन केन्द्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह द्वारा किया गया। इस मौके पर उनके साथ केंद्रीय इस्पात व ग्रामीण विकास राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते की भी गरिमामयी उपस्थिति रही। उद्घाटन के लिए पहुंचने पर आरसीपी सिंह का भव्य स्वागत एमएसटीसी लिमिटेड के अधिकारियों एवं स्टाफ द्वारा किया गया। लोकार्पण समारोह के बाद प्रेस मीटिंग का भी आयोजन रखा गया था, जिसमें केंद्रीय मंत्री ने इसी प्रकार इस्पात विभाग को निरंतर प्रगति के पथ पर ले जाने और नए भारत के निर्माण में इस्पात सेक्टर की अहम भूमिका होने की बात रखी।

गौरतलब है कि एमएसटीसी लिमिटेड, जिसे पूर्व में मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉर्पोरेशन लिमिटेड के नाम से जाना जाता था, देश में विविध ई-कॉमर्स सेवाओं में शामिल एक सरकारी उद्यम है। इसका कॉर्पोरेट कार्यालय कोलकाता, पश्चिम बंगाल में है और अन्य शहरों में क्षेत्रीय शाखा कार्यालय हैं। यह भारत सरकार के इस्पात मंत्रालय के स्वामित्व में है और वर्तमान समय में कंपनी का लगभग 65 फीसदी हिस्सा भारत सरकार का है।

एमएसटीसी कंपनी का मुख्यालय कोलकाता, पश्चिम बंगाल में है और इसके चार क्षेत्रीय कार्यालय देश के चारों महानगरों कोलकाता, दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में स्थित हैं। इसके साथ ही चंडीगढ़, जयपुर, वडोदरा, भोपाल, भुवनेश्वर, गुवाहाटी, बैंगलोर, लखनऊ, रांची, रायपुर, विजयवाड़ा, त्रिची, विजाग और हैदराबाद में भी कंपनी के शाखा कार्यालय उपस्थित हैं। कोलकाता में कंपनी का नया कार्यालय स्थापित होना इस्पात सेक्टर के विकास की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा।

Suggested News