बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा एम्स के लिए भाजपा नेताओं का अनशन केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने कराया खत्म, जूस पिलाकर कार्रवाई का दिया आश्वासन

दरभंगा एम्स के लिए भाजपा नेताओं का अनशन केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने कराया खत्म, जूस पिलाकर कार्रवाई का दिया आश्वासन

DARBHANGA : दरभंगा एम्स को लेकर सांसद गोपाल जी ठाकुर द्वारा बिहार सरकार के खिलाफ आमरण अनशन के तीसरे दिन केंद्रीय पर्यावरण राज्यमंत्री अश्विनी चौबे और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री एसपी बघेल के पहल पर समाप्त हुआ। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री एसपी बघेल ने दरभंगा के भाजपा सांसद गोपालजी ठाकुर और उनके साथ एक दर्जन से अधिक आमरण अनशन पर बैठे अनशनकारियों को जूस पिला कर अनशन को समाप्त करवाया। इस अवसर पर अश्विनी चौबे ने कहा की जल्द केंद्र सरकार एक टीम बना कर राज्य सरकार से समन्वय बना कर एम्स निर्माण के काम को आगे बढ़ाएगी। एम्स की जमीन जल्द अविवादित और समतल जगह कर दे। ताकि उत्तर बिहार सहित पड़ोसी देश नेपाल के लोगों को इसका सीधा लाभ मिल सके।

वही मीडिया से बात करते हुए अश्वनी चौबे ने कहा कि भारत सरकार की तकनीकी कमिटी और बिहार सरकार की तकनीकी कमेटी आकर मिल बैठकर, जब भी फैसला करना चाहे, इसके लिए आपको दिल्ली में बैठने के लिए आमंत्रण दे दिया है। आप जल्दी आओ और बैठकर फैसला करो। आज फैसला करोगे, कल से बनना शुरू हो जाएगा। 

उन्होंने कहा कि जो एम्स का नियम है उसके अनुसार कम से कम 200 एकड़ जमीन होना ही चाहिए। हमें दुख है कि हम लोगों ने अपने प्रयास से एम्स को दरभंगा में लाया था। जिसके बाद काम भी शुरू हुआ। लेकिन बाद में ये पलटू कुमार पलट गए। अब इस पलटू कुमार पर किसी को विश्वास नहीं है। मैं घोषणा करता हूं कि अगर हिम्मत है, तो आप आज जमीन दे दो। कल से ही काम शुरू हो जाएगा।

बताते चले कि एम्स निर्माण को लटकाने भटकाने का आरोप लगाकर दो अक्टूबर से दरभंगा के भाजपा सांसद गोपाल जी के अनशन पर बैठें है। भाजपा नेताओं का कहना है कि बिहार के मुखिया नीतीश कुमार जलन के कारण ऐसे जमीन बता रहे हैं। जिससे चुनाव से पूर्व एम्स का निर्माण शुरू नहीं हो सके। क्योंकि अगर एम्स का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे तो इसका श्रेय देश के प्रधानमंत्री को जाएगा। वही INDIA गठबंधन के सभी दल के नेता एम्स नही बनने का ठीकरा BJP और केंद्र सरकार के ऊपर फोर रहा है। उनकी माने तो केंद्र सरकार शोभन की जमीन पर NOC नही दे रहा है। केंद्र सरकार NOC दे दे तो तुरंत जमीन को एम्स के अनुरूप पूरा करने का काम भी शुरू कर दिया जाएगा। 

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट 

Suggested News