लालू प्रसाद की तरह देसी अंदाज में दिखे केंद्रीय गृह राज्य मंत्री, बीजेपी के लिए हैं सीएम का चेहरा

लालू प्रसाद की तरह देसी अंदाज में दिखे केंद्रीय गृह राज्य मंत्री, बीजेपी के लिए हैं सीएम का चेहरा

PATNA : बिहार में बीजेपी के मुख्यमंत्री का चेहरा माने जा रहे केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय अब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के नक्शेकदम पर चलने लगे हैं। जिस तरह से अपने ठेठ देसी अंदाज के कारण लालू प्रसाद लोगों में चर्चित रहते हैं। अब नित्यानंद राय का भी वही देसी अंदाज देखने को मिल रहा है। 

वैशाली स्थित अपने निवास पहुंचे नित्यानंद राय का देसी अंदाज तब देखने को मिला, जब वह अपने फॉर्म हाउस पर पहुंचे। जहां वह खुद गाय दूहते हुए नजर आए। इस दौरान कहीं से भी यह लगा कि वह देश के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री है। इस तरह की तस्वीरें लालू प्रसाद जब मुख्यमंत्री थे, तब नजर आती थी, उस समय कई बार वह खुद दूध दूहने पहुंच जाते थे। अब वही अंदाज नित्यानंद राय में भी नजर आ रहा है। 

30 एकड़ में फैला है फॉर्म हाउस 

नित्यानंद राय ने अपने पैतृक गांव हाजीपुर में जैविक खेती कर मिसाल पेश की है. लगभग 30 एकड़ में फैले फार्म हाउस को गृह राज्य मंत्री ने खुद विकसित किया है. खास बात यह है कि यहां तमाम तरह के कृषि उत्पाद बिना खाद के उपजाए जाते हैं. नित्यानंद राय मूल रूप से खेतिहर, पशुपालक और गौ-पालक समाज से आते हैं। फार्महाउस में अक्सर वह ट्रैक्टर और दूध दूहते हुए नजर आते हैं। 

क्या पहुंचेंगे सीएम की कुर्सी तक

बता दें कि बिहार में राजनीति सामाजिक समीकरण आधारित है. जहां राजनेता इशारों-इशारों में प्रतीकों का इस्तेमाल कर अपने वोटरों को संदेश देते रहते हैं. बिहार में लालू के देसी अंदाज ने उन्हें बिहार की सत्ता तक पहुंचाया था, अब नित्यानंद राय का देसी अंदाज उन्हें बिहार के सीएम की कुर्सी तक पहुंचाने में कितना सहायक होगा, यह देखना दिलचस्प होगा। बता दें कि  नित्यानंद राय जिस जाति से संबंध रखते हैं उसका बिहार की राजनीति में खास प्रभाव है.


Find Us on Facebook

Trending News