बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदले जाने पर तिलमिलाए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री, यह भारत रत्न से सम्मानित नेता का घोर अपमान

अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदले जाने पर तिलमिलाए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री, यह भारत रत्न से सम्मानित नेता का घोर अपमान

PATNA : कंकड़बाग स्थित अटल बिहार वाजपेयी पार्क का नाम बदले जाने को लेकर बिहार में सियासत शुरू हो गई है। जहां तेज प्रताप यादव आज पार्क का नाम का फिर से कोकोनट पार्क करने जा रहे हैं। वहीं इस पार्क के नाम को लेकर अब केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने अपनी नाराजगी खुल कर जाहिर कर दी है।

पटना पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा यह पार्क श्रद्धेय अटल बिहार वाजपेयी के नाम पर है। खुद राज्य सरकार ने इस पार्क को मान्यता दी है। वहा उनकी प्रतिमा भी स्थापित है। ऐसे में पार्क का नाम बदलना भारत रत्न से सम्मानित नेता का अपमान है। यह पूरी तरह से आपत्तीजनक है। केद्रीय राज्य मंत्री ने नीतीश कुमार से कहा कि अटल जी के नाम को मिटने से रोकें। अब भी समय खत्म नहीं हुआ है। वह इसे तत्काल रोकने का काम का करें।


यह है पार्क का पूरा मामला

दरअसल, इस पार्क का नाम पहले भी कोकोनट पार्क ही था। लेकिन 2018 में अटल बिहार वाजपेयी के निधन के बाद स्थानीय लोगों ने इस पार्क का नाम बदलकर अटल बिहार वाजपेयी के नाम पर कर दिया। साथ ही पार्क में वाजपेयी जी की प्रतिमा भी स्थापित की गई है। जिसके बाद सभी इसे वाजपेयी बिहारी वाजपेयी पार्क के नाम से ही जानते हैं।

Suggested News