बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने संकल्प यात्रा रथ को दिखाई हरी झंडी, भारत सरकार के योजनाओं की लोगों को दी जाएगी जानकारी

केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने संकल्प यात्रा रथ को दिखाई हरी झंडी, भारत सरकार के योजनाओं की लोगों को दी जाएगी जानकारी

VAISHALI : भारत सरकार के द्वारा चलाए जा रहे सभी जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार एवं संतृप्तिकरण को लेकर विकसित भारत संकल्प यात्रा का केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने हाजीपुर प्रखंड के दौलतपुर देवरिया पंचायत सरकार भवन से शुभारंभ किया है। साथ ही संकल्प यात्रा रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। 

केंद्र सरकार के द्वारा चलाए जा रहे सभी जन कल्याणकारी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री पोषण योजना, प्रधानमंत्री मातृत्व योजना, समय तमाम योजनाओं के बारे में भारत सरकार के मंत्री पशुपति कुमार पारस ने लोगों को अवगत कराया। 

साथ ही यह योजनाओं का लाभ आम लोगों तक पहुंचाने के लिए केंद्रीय मंत्री के द्वारा हरी झंडी दिखाकर यात्रा का शुभारंभ किया गया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने लोगों को शपथ दिलाई। मौके पर वैशाली डीडीसी समेत कई अधिकारी मौजूद थे। 

बिहार सरकार के द्वारा कराए गए जातिगत जनगणना को लेकर भाजपा द्वारा विरोध में चले जाने को लेकर जब सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि जहां हमारा घर पंचायत शहरबन्नी है। उस गांव का आबादी 10000 है लेकिन आज तक बिहार सरकार के कोई भी कर्मचारी जाति आधारित जनगणना करने नहीं पहुंचे है।

वैशाली से अमरेश की रिपोर्ट 

Suggested News