बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी सीएम अयोध्या में: बच्चों को खाना खिलाने के बाद पहुंचे राम मंदिर, अधिकारियों से कहा- विश्व स्तर की बने रामनगरी

यूपी सीएम अयोध्या में: बच्चों को खाना खिलाने के बाद पहुंचे राम मंदिर, अधिकारियों से कहा- विश्व स्तर की बने रामनगरी

अयोध्या- यूपी के सीएम योगी अयोध्या पहुंच गए हैं। उन्होंने यहां गरम भोजन योजना का शुभारंभ किया। इस मौके पर हुए कार्यक्रम में उन्होंने अपने हाथ से बच्चों को परोसकर खाना खिलाया। इसके साथ ही उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्रों पर पंजीकृत 03 से 06 वर्ष के बच्चों को गर्म पका भोजन उपलब्ध कराए जाने हेतु हॉट कुक्ड मील योजना का शुभारंभ किया। यूपी के 35 जनपदों में 3,401 आंगनबाड़ी केंद्रों पर यह योजना चलाई जाएगी।सपा सरकार में बंद हो चुकी गरम भोजन योजना को योगी सरकार फिर से शुरू किया है।  योजना के तहत प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों पर पंजीकृत 3 से 6 साल की उम्र तक के बच्चों को गरम भोजन परोसा जाएगा । 

यूपी के सीएम इसके बाद अयोध्या हनुमान गढ़ी मंदिर पहुंचे। वहां उन्होंने पूजा अर्चना की।  हनुमान गढ़ी में उन्होंने संतों और पुजारियों से मुलाकात की। हनुमान गढ़ी के बाद सीएम रामलला के दर्शन करने के लिए राम मंदिर रवाना हो गए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने हनुमानगढ़ी पहुंचकर हनुमंतलला के दरबार में हाजिरी लगाई। हनुमान जी की आरती पूजा के बाद वे सीधे रामलला के दरबार पहुंचे। उन्होंने रामलाल की पूजा आरती करने के बाद निर्माणाधीन राम मंदिर का भी दर्शन किया। मंदिर निर्माण के लिए चल रहे कार्यों की प्रगति देखी। इंजीनियरों ने उन्हें मंदिर की प्रगति से अवगत कराया। मंदिर निर्माण कार्य देखकर वे खुश नजर आए और इंजीनियरों की पीठ भी थपथपाई। दोपहर 12:28 बजे बड़ा भक्तमाल आश्रम पहुंचे। वह यहां एक धार्मिक अनुष्ठान में शामिल हुए। मंदिर में विराजमान भगवान सीता वल्लभ को सोने का मुकुट धारण कराया।  

राममंदिर आंदोलन के अग्रणी संत और बड़ाभक्तमाल के बड़े महंत कौशल किशोर दास की इच्छा पर सीएम योगी अयोध्या आए । मंदिर के गर्भगृह में विराजमान भगवान श्रीराम और माता सीता को स्वर्णिम मुकुट, छत्र कुंडल और हार को अपने हाथों से पहनाएंगे। चांदी से बने आभूषणों में लगभग एक किलो सोने की परत लगाई गई है।
 

Suggested News