UP CRIME NEWS: त्योहारों पर देश को दहलाने की साजिश विफल, विशेष ऑपरेशन के तहत अबू बकर सहित 6 आतंकी गिरफ्तार

UP CRIME NEWS: त्योहारों पर देश को दहलाने की साजिश विफल, विशेष ऑपरेशन के तहत अबू बकर सहित 6 आतंकी गिरफ्तार

BAHRAICH: दिल्ली पुलिस की विशेष प्रकोष्ठ को मिली खुफिया जानकारी के बाद देश के अलग अलग जगहों से विशेष आपरेशन चलाकर 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए इन सभी आतंकियों में से एक आतंकी के तार जनपद बहराइच के कैसरगंज से जुड़े बताए जा रहे हैं। 

बताया यह भी जा रहा है कि मोहम्मद अबू बकर पुत्र मोहम्मद सुन्ना खान कैसरगंज के सोनारी चौराहा का रहने वाला है जो आतंकियों के साथ मिलकर देश मे सिलसिलेवार विस्फोटों को अंजाम देने की योजना बना रहा था। इन आतंकियों के विषय में और जानकारी हासिल करने को लेकर सुरक्षा एजेंसियों की कई टीमें रवाना हो चुकी हैं। आतंकी अबु बकर जिसे एटीएस के हाथों सौंप दिया गया है, उसने पाकिस्तान में विस्फोटक बनाने और AK-47 जैसे हथियारों को चलाने की ट्रेनिंग लेकर लौटा था। अबु बकर के तार माफिया दाऊद और पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई से भी जुड़े है।

आतंकी अबू बकर को दिल्ली के सराय काले से गिरफ्तार किया गया है। अब देखना होगा कि आतंकी अबू बकर बहराइच में कब से रह रहा था और इसके संपर्क में ऐसे कौन लोग थे जो इस नापाक काम मे इसका साथ देते थे। पुलिस की गिरफ्त में आए आतंकी अबू बकर के घर हमारे संवाददाता पहुंचे तो यह बताया गया कि अबू बकर ने देवबंद से तालीम हासिल की है और कुछ महीनों से बहराइच के कैसरगंज में रह रहा था। अबू बकर के छोटे भाई और चाचा का यह कहना है कि कुछ दिन पहले ही अबू बकर दिल्ली जमात में गया हुआ था और वहीं से उसकी गिरफ्तारी की गई है। फिलहाल अबू बकर के परिजनों का यह कहना है कि वह निर्दोष है।

Find Us on Facebook

Trending News