UP Election : देर रात UP NDA की दिल्ली में हुई बैठक, जदयू को आमंत्रण नहीं! पार्टी अकेले लड़ेगी चुनाव?

UP Election : देर रात UP NDA की दिल्ली में हुई बैठक, जदयू को आमंत्रण नहीं! पार्टी अकेले लड़ेगी चुनाव?

UP Election: NDA में सीट शेयरिंग को लेकर अमित शाह ने देर रात दिल्ली में अपने सहयोगी दलों के साथ बैठक की, JDU को आमंत्रण नहीं!

NEW DELHI :  यूपी चुनाव के लिए NDA में सीट शेयरिंग को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने कल देर रात दिल्ली स्थित बीजेपी कार्यालय में अपने सहयोगी दलों के साथ बैठक की। बैठक में अनुप्रिया पटेल (अपना दल) और संजय निषाद (निषाद पार्टी) पहुंचे हुए थे। देर रात तक चली इस बैठक में सीट शेयरिंग को लेकर बीजेपी के फॉर्मूले पर सहमति बनी है। आज BJP के CEC की मीटिंग के बाद इसका ऐलान हो सकता है।

बता दें, पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अनुप्रिया पटेल की अपना दल को 11 सीटें दी थी। इसमें से 9 सीटों पर अनुप्रिया पटेल की पार्टी ने जीत हासिल की थी। इस बार अपना दल को पहले से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने का मौका मिल सकता है। वहीं संजय निषाद की निषाद पार्टी को भी सम्मानजनक सीट समेत MLC और मंत्री पद जैसी चीजों को लेकर भी समझौता हो सकता है।

JDU को आमंत्रण नहीं!

UP NDA की इस बैठक में JDU शामिल नहीं हुई। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जदयू भी पिछले कई महीनों से यूपी में NDA के साथ चुनाव लड़ने का दावा कर रही थी। जदयू ने BJP के शीर्ष नेतृत्व को यूपी की उन 22 सीटों को सूची भी भेजी थी, जहां पर पार्टी एनडीए में रहकर चुनाव लड़ना चाहती है। हालांकि कल देर रात चली UP NDA की बैठक में जदयू की अनुपस्थिति ने यह साफ कर दिया कि UP में अब तक जदयू के साथ गठबंधन पर सहमति नहीं बन पाई है। 

'गठबंधन न होने की स्थिति में 51 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी जदयू'

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री और जदयू से राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह को UP में BJP से सीट बंटवारे को लेकर बात करने के लिए अधिकृत किया था। अब देखना होगा कि बीजेपी की ओर जवाब न मिलने की स्थिति में जदयू का अगला रुख क्या होगा। हालांकि जदयू के यूपी प्रभारी के सी त्यागी ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि अगर गठबंधन पर सहमति नहीं बन पाती है तो जदयू राज्यभर में 51 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।


REPORTED BY DHIRAJ

Find Us on Facebook

Trending News