रिश्तों पर जायदाद भारी! भाई की गला घोंटकर की हत्या, शव को पेड़ पर लटकाया

रिश्तों पर जायदाद भारी! भाई की गला घोंटकर की हत्या, शव को पेड़ पर लटकाया

KUSHINAGAR : संपत्ति जायदाद के आगे खून के रिश्ते कमजोर पड़ जाते हैं। यह बात एक बार फिर से सच साबित हो गई है। यूपी के कुशीनगर में जायदाद के लिए भाई की गला घोंटकर हत्या कर दी गई और बाद में उसे आत्महत्या करार देने के लिए शव को पेड़ पर फांसी के फंदे से लटका दिया। मामले में मृतक की पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज छानबीन में जुट गयी है। 

मामला जनपद के हाटा कोतवाली के परसहिया गांव की है। 35 वर्षीय  हरेन्‍द्र उर्फ पिंटू सिंह एक हफ्ते पहले  बाहर से कमाकर घर लौटा था। गुरुवार की रात खाना खाने के बाद अपने पत्नी रंभा के साथ गांव के बाहर घोठा पर सोने चला गया।  कुछ देर साथ रहने के बाद पत्नी हरेन्द्र के पास से अपने पुश्तैनी मकान में आ गयी।  सुबह जब पति के पास  घोठा पर  गयी तो बिस्तर पर मोबाइल तथा नीचे चप्पल पड़ा था परंतु हरेन्द्र गायब था। इधर उधर खोज करने के बाद जब पता नहीं चला रोने चिल्लाने लगी तो  अलग रह रहे भाइयों और पिता लल्लन सिंह ने अन्य लोगों के साथ खोजबीन शुरू कर दी।

तभी गांव से पश्चिम बागीचे में एक पेड़ पर हरेंद्र का शव गेरुआ गमछे के फंदे से लटका मिलने की जानकारी मिली, जब वह वहां पहुंचे हरेन्द्र का शव फंदे से लटक रहा था। जिसके बाद घर में कोहराम मच गया।  सूचना पाकर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे हाटा कोतवाल जेपी पाठक ने मौका मुआयना करने के बाद शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका की पत्नी रंभा ने हरेंद्र के भाईयों पर घर के बंटवारे को लेकर गला दबा कर हत्या कर शव को पेड़ में लटकाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। पुलिस ने आरोपि‍त भाइयों को हिरासत में ले लिया है।  इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक जेपी पाठक ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। आरोपों के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है। गुण दोष के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News