पंजाब से 'सड़क मार्ग' से यूपी लाया जाएगा गैंगस्टर मुख्तार अंसारी, इन्हें सौंपी गई है जिम्मेदारी

पंजाब से 'सड़क मार्ग' से यूपी लाया जाएगा गैंगस्टर मुख्तार अंसारी, इन्हें सौंपी गई है जिम्मेदारी

LOCKNOW : मऊ विधायक और गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को यूपी लाने की तैयारी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि अगले दो दिन में उसे पंजाब पुलिस हैंडओवर कर सकती है, इस संबंध में पंजाब सरकार के अपर मुख्य सचिव गृह ने UP के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी को चिट्ठी लिखकर पूरी जानकारी दी है। वहीं यह बात भी सामने आई है कि मुख्तार अंसारी को पंजाब से सड़क के रास्ते यूपी लाया जाएगा। बताया गया कि मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में शिफ्ट किया जाएगा।

एडीजी को दी गई है जिम्मेदारी

मुख्तार अंसारी को यूपी लाने की जिम्मेदारी प्रयागराज जोन के एडीजी प्रेम प्रकाश को दी गई है। माना जा रहा है कि पिछले कुछ मामलों में जिस तरह से यूपी पुलिस की गाड़ी का एक्सीडेंट हुआ था, इस बार यूपी सरकार उस तरह की गलती नहीं दोहराना चाहती है। इसलिए गैंगस्टर को यूपी लाने को लेकर पूरी सावधानी बरती जा रही है।

बता दें कि मुख्तार अंसारी रंगदारी के एक मामले में पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है।2 साल में उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम 8 बार अंसारी को लेने पंजाब गई, लेकिन हर बार सेहत, सुरक्षा और कोरोना का कारण बताकर पंजाब पुलिस ने सौंपने से इनकार कर दिया।जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने दखल देते हुए पंजाब सरकार को फटकार लगाई और मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस को सौंपने के निर्देश दिए थे


Find Us on Facebook

Trending News