उप्र : पिता ने जिस युवक पर अपहरण और रेप की दर्ज कराई थी प्राथमिकी, बेटी ने उसी आरोपी से रचा ली शादी

उप्र : पिता ने जिस युवक पर अपहरण और रेप की दर्ज कराई थी प्राथमिकी, बेटी ने उसी आरोपी से रचा ली शादी

डेस्क... अमूमन यह देखने को मिलता है कि अगर किसी लड़की का अपहरण या फिर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को सजा दिलाने का हर मुमकीन प्रयास किया जाता है। दुष्कर्म के मामलों में फांसी तक दे दी जाती है, लेकिन यूपी में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया, जहां कथित रूप से अपहृत एक 'दुष्कर्म पीड़िता' ने अपने साथ हुई वारदात के आरोपी से ही शादी कर ली। इतना ही नहीं आरोपी से शादी करने के बाद उसने अपने पिता का घर भी छोड़ दिया है। 

बताया जाता है कि यूपी के फतेहपुर जिले में सोमवार की शाम कथित रूप से अपहृत एक 'दुष्कर्म पीड़िता' ने अपने साथ हुई वारदात के आरोपी से शादी कर ली। प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) रवींद्र श्रीवास्तव ने बुधवार को बताया कि एक व्यक्ति ने सोमवार की देर रात कार सवार सात लोगों के खिलाफ अपनी 18 वर्षीय बेटी का अपहरण करने का मुकदमा दर्ज करवाया था, लेकिन मंगलवार शाम से सोशल मीडिया में उसी (कथित अपहृत) लड़की का एक वीडियो वायरल हो रहा है। उन्होंने बताया कि यह वीडियो किसी बस में बनाया गया लग रहा है। पुलिस ने सोमवार की देर रात कार सवार सात लोगों के खिलाफ लड़की का अपहरण करने का मुकदमा दर्ज किया था।

डीएम को दिया शपथ पत्र
वीडियो में लड़की स्वेच्छा से पिता का घर छोड़ने और अपनी मर्जी से आरोपी युवक कुलदीप के साथ प्रयागराज के आर्य समाज मंदिर में शादी करने का जिक्र कर रही है। श्रीवास्तव ने बताया कि लड़की ने वीडियो के साथ आर्य समाज मंदिर में शादी रचाने का प्रमाण पत्र और जिलाधिकारी को संबोधित एक शपथ पत्र भी दिखाया है, जिसमें ससुराल पक्ष को परेशान ना करने का अनुरोध किया गया है।

अदालत में बयान दर्ज कराने के बाद होगी कार्रवाई
एसएचओ ने बताया कि लड़की के पिता ने पिछले साल 2019 में सात अक्टूबर को कुलदीप और दो अन्य के खिलाफ लड़की के अपहरण और उसके साथ बलात्कार करने का भी मुकदमा दर्ज करवाया था, जिसमें तीनों आरोपी जमानत पर हैं। श्रीवास्तव ने कहा, 'लड़की बालिग है और आरोपी के साथ शादी करना बता रही है, ऐसी स्थिति में लड़की और आरोपी युवक दोनों को बुलाया गया है। उनके बयान अदालत में दर्ज करवाने के बाद आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।'

Find Us on Facebook

Trending News