एक्शन में आये उपेन्द्र कुशवाहा: अब जिलों का करेंगे दौरा,10 जुलाई से शुरू होगा प्रवास

एक्शन में आये उपेन्द्र कुशवाहा: अब जिलों का करेंगे दौरा,10 जुलाई से शुरू होगा प्रवास

DESK: लोजपा और राजद के बाद अब जेडीयू भी एक्शन मोड में आ चुकी है। बिहार फिलहाल कोरोना और बाढ़ की दोहरी मार से जूझ रहा है। कोरोना महामारी को काबू में करने के लिए सीएम द्वारा 6 माह में 6 करोड़ टीकाकरण की शुरूआत की जा चुकी है। वहीं बाढ़ की विभीषिका की बात करें तो उत्तरी बिहार सहित नेपाल से लगे इलाके खासा बाढ़ग्रस्त हैं। इसे लेकर JDU के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। आगामी 10 जुलाई से उपेंद्र कुशवाहा बिहार के दौरे पर निकलेंगे, जिसकी शुरूआत वह पश्चिम चंपारण से करेंगे।

इस संबंध में जेडीयू एमएलसी उपेंद्र कुशवाहा ने खुद ट्वीट कर जानकारी साझा की है। उन्होनें बताया कि पार्टी की तरफ से प्रदेशभर में उनके जिलावार दौरे सहित प्रवास का कार्यक्रम तय किया गया है। इसकी शुरूआत 10 जुलाई से की जाएगी। यात्रा की शुरूआत पश्चिम चंपारण जिले से की जाएगी। इस दौरान कोराना, बाढ़ सहित अन्य प्राकृतिक आपदाओं से जूझ रहे आमजनों को राहत पहुंचाने हेतु उपेंद्र कुशवाहा पूरे रौ में रहेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा चलायी जा रही सरकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचाने में जदयू कार्यकर्ताओं की अधिकाधिक भुमिका सुनिश्चित करेंगे। बता दें, उपेंद्र कुशवाहा इसी साल जदयू में शामिल हो गए थे। उन्होनें अपनी पार्टी का जदयू में विलय कर लिया था। इसके बाद से ही सीएम औऱ कुशवाहा की करीबी देखकर अटकलें लगाई जा रही थीं कि सीएम उन्हें आने वाले वक्त में बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं, जो कुछ हद तक सही साबित होती नजर आ रही है।

बता दें, केंद्रीय मंत्रिमंडल में जदयू के विस्तारीकरण को देखते हुए पार्टी प्रदेश स्तर पर खुद को मजबूत करने में जुट गई है। बीते काफी वक्त से बिहार में विपक्षी दल लगातार ही जन समस्याओं का मुद्दा उठा रहे थे और इसे लेकर सरकार पर निशाना साधते रहे हैं। विपक्षी दलों को जवाब देने और जनता के मन में दोबारा पुराना आकर्षण पैदा करने के लिए जदयू की कवायद शुरू हो गई है। देखा जाए तो जदयू ने वरीय और जमीनी नेता उपेंद्र कुशवाहा को प्रदेश भ्रमण की कमान सौंपकर जनता के बीच दोबारा पैठ बनाने की ठान ली है।


Find Us on Facebook

Trending News