बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद में अंतर्कलह पर उपेंद्र कुशवाहा का निशाना, बोले- आज न कल RJD का नाश होना निश्चय

राजद में अंतर्कलह पर उपेंद्र कुशवाहा का निशाना, बोले- आज न कल RJD का नाश होना निश्चय

पटना. मंगलवार को राजद संसदीय बोर्ड की बैठक में तेजस्वी के शामिल नहीं होने पर जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने निशाना साधा है। उन्होंने राजद नेताओं पर हमला करते हुए कहा कि राजद में यही अंतर्कलह इस पार्टी को बर्बाद कर देगा। उन्होंने कहा कि राजद का अंत होना निश्चित है। आज हो, या दो महीने में हो या फिर छह महीने में हो राजद का अंत हो जाएगा। राजद संसदीय बोर्ड की बैठक में तेजस्वी शामिल नहीं हुए थे। साथ ही इस बैठक में तेजप्रताप के आने के बाद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह भी उठकर चले गये थे।

पूरे देश में जातीय जनगणना

वहीं जातीय जनगणना को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि सिर्फ बिहार में ही जातिगत गणना से होने से ज्यादा फायदा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि इसका पूरा फायदा देश को तभी मिलेगा, जब पूरे देश में जातीय जनगणना होगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को जातीय जनगणना पूरे देश में करवानी चाहिए। जातीय जनगणना पर जदयू का स्पष्ट रुख है। पार्टी चाहती है कि जातीय जनगणना हो। इसको लेकर बिहार के सीएम नीतीश ने खुद ही बता चुके हैं कि जल्द जातिगत जनगणना के लिए बिहार में सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी।

राज्यसभा के टिकट पर साधी चुप्पी

वहीं उपेंद्र कुशवाहा ने केंद्री मंत्री आरसीपी सिंह को राज्यसभा का टिकट मिलेगा या नहीं मिलेगा का सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस प्रश्न का को उत्तर नहीं दिया। उन्होंने पार्टी पर छोड़ते हुए इस सवाल से मुंह चुरा लिये। उन्होंने कहा कि इस पर पार्टी विचार करेगी। बता दें कि बिहार में पांच सीटों पर राज्यसभा का चुनाव होना है। अभी तक किसी भी पार्टी ने आपने प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। वहीं राज्यसभा उपचुनाव के लिए जदयू ने अनिल हेगड़े के नाम का ऐलान कर दिया है।

Suggested News