बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नमन यात्रा के दूसरे दिन शहीद जुब्बा सहनी के गाँव पहुंचेंगे उपेन्द्र कुशवाहा, तैयारियों में जुटे ग्रामीण

नमन यात्रा के दूसरे दिन शहीद जुब्बा सहनी के गाँव पहुंचेंगे उपेन्द्र कुशवाहा, तैयारियों में जुटे ग्रामीण

MUZAFFARPUR : जदयू से अलग होने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने नई पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल का गठन करते हुए अब नमन यात्रा को लेकर बिहार के दौरे पर निकलेंगे। जिसकी शुरुआत 28 फरवरी से होने जा रहा है। यात्रा के पहले दिन की शुरुआत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के भितिहरवा आश्रम से होगी तो वही दूसरे दिन यानी एक मार्च को मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर विधानसभा अंतर्गत जुब्बा सहनी के क्रांतिकारी धरती पर धारपुर गांव पहुंचेंगे। जहां उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए उनके मिट्टी को नमन करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। जैसे ही इस यात्रा की सूचना गांव वालों को मिलती है तो गांव में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी और एक दूसरे का मुंह मीठा कराने लगे। 

इसके साथ ही उपेंद्र कुशवाहा के करीबी कहे जाने वाले ठाकुर धर्मेंद्र सिंह उपेंद्र कुशवाहा के कार्यक्रम को सफल बनाने एवं सभा को लेकर तैयारी में लग गए हैं। हालांकि गांव वालों ने उपेंद्र कुशवाहा के आगमन को लेकर खुशी जाहिर करते हुए एक दूसरे को लड्डू खिलाया और कहा की जिसने भी इस धरती को नमन किया है। वह बिहार की राजनीति में आगे बढ़ा है।

2005 में बिहार के वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी यहां नमन करने के लिए आए थे। जिस समय उनका न्याय यात्रा चल रहा था। इसके साथ ही वर्तमान के भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे समेत अन्य कई नेता भी इस धरती को नमन कर राजनीति में आगे बढे हैं।

इसके साथ ही उपेंद्र कुशवाहा के नमन यात्रा कार्यक्रम को लेकर ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने तैयारी करते हुए कहा कि हम लोगों में काफी खुशी है। उन्होंने कहा की जदयू के सभी लोग उपेंद्र कुशवाहा के साथ चले आएंगे। जदयू लगभग टूट ही चुका है। बस कुछ लोग जदयू में बचे हुए हैं। जल्द वो लोग भी आ जाएंगे।

मुजफ्फरपुर से अरविन्द अकेला की रिपोर्ट 

Suggested News