बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीआरपीएफ की वाई प्लस की सुरक्षा घेरे में रहेंगे उपेंद्र कुशवाहा, आईबी की रिपोर्ट के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लिया फैसला

सीआरपीएफ की वाई प्लस की सुरक्षा घेरे में रहेंगे उपेंद्र कुशवाहा, आईबी की रिपोर्ट के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लिया फैसला

NEW DELHI : कुछ दिन पहले जदयू से खुद को अलग कर अपनी नई पार्टी बनानेवाले उपेंद्र कुशवाहा अब सीआरपीएफ की वाई प्लस की श्रेणी की सुरक्षा घेरे में रहेंगे। बताया गया कि आईबी ने उपेंद्र कुशवाहा की जान को खतरा बताया था। जिसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा को बढ़ाने का फैसला किया है। उपेंद्र कुशवाहा ने सुरक्षा बढ़ाने को लेकर केंद्र सरकार को धन्यवाद किया है।

कुछ दिन पहले हुआ उपेंद्र कुशवाहा पर हमला

बता दें कि जदयू से अलग होने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने राष्ट्रीय लोक जनता दल नाम से अपनी नई पार्टी बनाई थी। नीतीश कुमार के विरोध के कारण उन पर हमला हुआ था। यह हमला तब हुआ था, जब वह डुमरांव से पटना लौट रहे थे। इस दौरान भोजपुर के जगदीशपुर में उनकी गाड़ी पर पथराव हुआ था। हालांकि पुलिस ने इसे आपसी झड़प बताया था।

कुशवाहा से पहले चिराग और मुकेश सहनी की भी बढ़ाई गई सुरक्षा

उपेंद्र कुशवाहा से पहले गृह मंत्रालय ने जमुई सांसद व लोजपा रामविलास प्रमुख चिराग पासवान को जेड कैटगरी की सुरक्षा प्रदान की थी। वहीं कुछ दिन पहले ही वीआईपी अध्यक्ष व बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी को वाई प्लस की सुरक्षा दी गई थी। यह तीनों नाम इसलिए भी महत्वपूर्ण बताए जा रहे हैं, क्योंकि तीनों को ही आनेवाली लोकसभा चुनाव में एनडीए के साथ आने की संभावना जताई जा रही है। खुद कुशवाहा ने भी एनडीए के साथ जाने के संकेत कई बार दिए हैं।

बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा फिलहाल बिहार में विरासत बचाओ यात्रा पर हैं। जिसमें वह प्रदेश के सभी जिलों में घूम-घूमकर बिहार की जदयू और राजद की महागठबंधन सरकार की कमियों के बारे में लोगों को बता रहे हैं। 

Suggested News