बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रसूता की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा, परिजनों को कर्मचारियों ने जमकर पीटा

प्रसूता की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा, परिजनों को कर्मचारियों ने  जमकर पीटा

Nawada : शहर के पुरानी जेल रोड स्थित एक निजी क्लीनिक में प्रसूता की मौत हो गई। मौत के बाद मृतिका के परिजनों ने हंगामा शुरु कर दिया। हंगामा शुरु होने पर अस्पताल कर्मचारियों ने मृतिका के परिजनों के साथ मारपीट की। के बाद शनिवार की शाम जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान मृतका के स्वजनों के साथ मारपीट की गई। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो जिले में वायरल हो रहा है। 

घटना के संबंध में बताया गया है कि रजौली थाना क्षेत्र के धमौल गांव निवासी मिथुन दास की पत्नी आरती देवी को प्रसव पीड़ा होने पर सदर अस्पताल नवादा में दाखिल कराया गया था। जहां गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए डॉक्टरों ने बाहर रेफर कर दिया। 

बताया जा रहा है कि आरती को बाहर रेफर किये जाने के बाद एक आशा कार्यकर्ता ने बहला-फुसलाकर महिला को प्रसव के लिए पुरानी जेल रोड स्थित एक निजी क्लीनिक में पहुंचा दिया। जहां की रात महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। इसी बीच महिला की मौत हो गई। प्रसव के दौरान परिवार के कोई भी पुरुष सदस्य अस्पताल में मौजूद नहीं था। वहीं क्लीनिक संचालक ने मृतिका के बॉडी को जबरन वापस गांव भेज दिया। 

मामले की जानकारी मिलते ही परिजन एक स्कूल वैन से शव को लेकर क्लीनिक पहुंचे। बताया जा रहा है कि जैसे ही परिजन शव को लेकर क्लीनिक पहुंचें, क्लीनिक संचालकों ने लाठी-डंडे से मारपीट करना शुरू कर दिया। स्कूल वैन का शीशा भी तोड़ दिया। जिसके बाद परिवार के पुरुष सदस्य जान बचाकर भागे। 

इधर घटना की जानकारी मिलते ही नगर थाना की पुलिस और पैंथर जवान वहां पहुंचे और स्थिति को संभाला। क्लीनिक संचालक ने बताया कि महिला की मौत किसी दूसरे जगह हुई है, लेकिन जबरन उनपर दोष मढ़ा जा रहा है।

वहीं थाना प्रभारी ने कहा कि सभी बिंदु पर जांच की जा रही है। आशा कार्यकर्ता  सदर अस्पताल से निजी क्लीनिक ले गई है। उनके विरोधी कार्रवाई की जाएगी। वीडियो के आधार पर सभी की पहचान की जा रही है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News