UTTAR PRADESH NEWS: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, हादसे में 5 लोगों की मौत, कई मजदूर हुए घायल

UTTAR PRADESH NEWS: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, हादसे में 5 लोगों की मौत, कई मजदूर हुए घायल

DESK: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में गुरूवार दोपहर एक बड़ा हादसा हो गया. पटाखे बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक ही जोरदार विस्फोट हो गया. इस हादसे की चपेट में फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूर आ गए और 5 लोगों की मौत हो गई. वहीं कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. घायलों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

घटना को लेकर आसपास के लोगों ने जो जानकारी दी है, उसके मुताबिक फैक्ट्री में धमाका दोपहर करीब 1 बजे हुआ. उस वक्त फैक्ट्री में 9 लोग काम कर रहे थे. हादसे को लेकर आशंका जताई जा रही है कि फैक्ट्री में किसी ने गलती से आग जलाई होगी, जो बारूद के साथ मिल गई और एक बड़ा धमाका हो गया. फिलहाल पुलिस और प्रशासन पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

एक तरह से देखा जाए तो यह पटाखा फैक्ट्री अवैध रूप से चलाई जा रही थी. फैक्ट्री कॉलोनी के बीचोंबीच में स्थित है. जबकि गाइडलाइन के मुताबिक, किसी भी तरह की ज्वलनशील वस्तु से संबंधित फैक्ट्री शहर और आबादी से काफी दूर होनी चाहिए. लोगों के मुताबिक बख्शीवाला इलाके के बुखारा गांव निवासी यूसुफ ने एक मकान किराए पर ले रखा है।. इसी में पटाखे बनाने का कारखाना चल रहा था. विस्फोट की वजह से मकान का एक हिस्सा पूरी तरह से ढह गया. आसपास के लोग जब मौके पर पहुंचे तो देखा कि अंदर काम कर रहे 5 लोगों मौत हो चुकी थी, जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल थे.

हादसे की सूचना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना जताई. साथ ही सीनियर अफसरों को मौके पर रह कर पीड़ितों की हरसंभव मदद करने को भी कहा है. उन्होंने इस पूरे मामले में DM और SP से रिपोर्ट मांगी है.

Find Us on Facebook

Trending News