बिहार में अनलॉक होनेवाला पहला जिला बना वैशाली? इन तस्वीरों को देखकर कोई भी लगा सकता है अंदाजा

बिहार में अनलॉक होनेवाला पहला जिला बना वैशाली? इन तस्वीरों को देखकर कोई भी लगा सकता है अंदाजा

वो शादी ही क्या जिसमें बारात में नागिन डांस करने का मौका न मिले, जयमाला की तस्वीरें न खिंची जाए, भले ही इसकी कोई कीमत चुकानी पड़े।

HAJIPUR : बिहार में भी अब भी 8 जून तक लॉकडाउन है, लेकिन प्रदेश में वैशाली पहला जिला बन गया है, जहां अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। हालांकि यह अनलॉक सरकार या प्रशासन की तरफ से नहीं किया गया है। जिले से एक शादी की कुछ तस्वीरें सामने आई है, जिसे देखकर कोई भी कह सकता है कि यहां लॉकडाउन या कोरोना महामारी का कोई खतरा कभी रहा होगा। शादी में बारात लगाने से लेकर जयमाला, डिनर तक लॉकडाउन की नियमों की धज्जियां उड़ती रही। इस शादी में जुटी भीड़ को देखने के बाद यह कहना मुश्किल नहीं था कि यहां शायद ही किसी को इस बात की जानकारी है कि सरकार ने सिर्फ 25 लोगों को विवाह में शामिल होने की अनुमति दी है।

तस्वीरें  वैशाली के महनार अनुमंडल अंतर्गत महनार से है जहां कोरोना महामारी से बेखौफ होकर लोग बारात पार्टी में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आए इस दौरान बराती में आए लोग लॉकडाउन नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए दरवाजा लगने के दौरान कोरोना महामारी बेखौफ होकर जमकर डांस मस्ती करते नजर आए बरात पार्टी की भीड़ में इक्के दुक्के लोगों को छोड़ अधिकांश लोग बगैर मास्क के नजर आए और कहीं भी सोशल डिस्टेंशन का अनुपालन होता नजर नहीं आया>

 इस बारात में सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ दिखाई पड़ रही है जो बेखौफ होकर शादी के उत्साह में कोरोना महामारी से बेखौफ होकर डांस करते नजर आ रहे हैं । यहां यह भी हैरानी की कोई बात नहीं है कि पिछली कई घटनाओं की तरह इस बार भी  पुलिस प्रशासन बेखबर रही। जबकि तेज आवाज में म्यूजिक चल रहा था। इस दौरान आम दिनों की तरह लोग भारी भीड़ के बीच शादी की उत्साह में डांस करते नजर आए। जयमाला कार्यक्रम के दौरान भी पंडाल में लोगों की भारी भीड़ देखी गई परंतु इसे रोकने टोकने वाला कोई नहीं दिखा।  इस तरह बारात पार्टी ने सरेआम लॉकडाउन नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ा कर रख दी और सरकारी आदेश का मखौल उड़ता दिखाई दिया।

Find Us on Facebook

Trending News