बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वैशाली विधायक ने गोरौल पीएचसी का किया औचक निरीक्षण, डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों को दिए कई निर्देश

वैशाली विधायक ने गोरौल पीएचसी का किया औचक निरीक्षण, डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों को दिए कई निर्देश

VAISHALI : वैशाली से जदयू विधायक सिद्धार्थ पटेल ने आज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोरौल औचक निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती मरीजों का हालचाल जाना और बेहतर चिकित्सा सुविधा देने का डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों को निर्देश दिया। साथ ही ट्रामा सेंटर की प्रगति की समीक्षा किया। जहाँ ट्रामा सेंटर के लिये जमीन की उपलब्धता सहित अन्य विकास पर चर्चा की गयी। 


इस दौरान बीडीओ उदय कुमार, सीओ ब्रजेश कुमार पाटिल, आर ओ प्रेम आनन्द, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजेश कुमार, जदयू  प्रखंड अध्यक्ष उमेश प्रसाद सिंह उर्फ भगवान सिंह सहित अन्य के साथ विस्तार से चर्चा की गयी। जिसमे आर ओ ने बताया कि ट्रामा सेंटर के लिये जो जमीन चाहिये। उसे अस्पताल के पीछे ही एक फील्ड है, जिसका उपयोग लघु जल संशाधन विभाग कर रहा है। 

जबकि गोरौल में सूचना प्रौद्योगिकी केंद्र है जहाँ  सभी विभागों के लिये कार्यालय उपलब्ध है। हालाँकि उक्त भवन में अंचल व प्रखंड कार्यालय ही सिर्फ चलता है। दूसरी ओर गोरौल में खुलनेवाली डिग्री कालेज पर चर्चा की गयी। 

आर ओ ने  आगे बताया कि उक्त जमीन का बीज गुणन क्षेत्र के नाम से खतियान है। जबकि उसमे केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय का केला अनुसन्धान केंद्र कार्यरत हैं। हालांकि एन एच पर जमीन है, जिसमे गोरौल ट्रामा सेंटर और डिग्री कालेज दोनों खुल सकता है।

वैशाली से अमरेश की रिपोर्ट 

Suggested News