बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी-बिहार की राजधानी के बीच चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, तैयारी में जुटी रेलवे, जल्द होगी समय-सारिणी की घोषणा

यूपी-बिहार की राजधानी के बीच चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, तैयारी में जुटी रेलवे, जल्द होगी समय-सारिणी की घोषणा

DESK : बिहार और यूपी की राजधानी के बीच जल्द  ही रेलवे सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत को शुरू कर सकती है। इसको लेकर उत्तर और पूर्वोत्तर रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है। एक ओर जहां लखनऊ से पटना, देहरादून के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलेंगी, वहीं दूसरी ओर गोमतीनगर स्टेशन से पुरी, कटरा और मुंबई की ट्रेनें पटरी पर उतरेंगी। बता दें कि यह तीसरी वंदे भारत होगी, जो पटना के लिए चलेगी।

यह होगा रूट

लखनऊ से पटना जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सुल्तानपुर और वाराणसी से होकर जाएगी। बताया जा रहा है कि लखनऊ से पटना के लिए यह सुबह में फर्राटा भरेगी। रेलवे के सीनियर अधिकारी ने बताया कि इस ट्रेन का टाइमटेबल अभी तय होना बाकी है। इस सेक्शन पर किस समय कौन सी ट्रेन चल रही है, इसकी रिपोर्ट मिलने के बाद फैसला लिया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, लखनऊ-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का रैक मैन्युफैक्चरिंग भी रेल कोच फैट्री से रेलवे बोर्ड को सौंप दिया गया है।  

पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल का गोमतीनगर रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस किया जा रहा है। भारत रत्न अटल विहारी वाजपेयी के सपनों को पूरा करने के लिए 25 दिसंबर तक स्टेशन का अपग्रेडेशन की तैयारी है। इसी दौरान गोमतीनगर से पुरी, मुंबई और कटरा की ट्रेनों का तोहफा मिलेगा। इसका रूटमैप बनाया जा रहा है। 

लखनऊ से श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा के लिए नई ट्रेन शुरू करने की घोषणा के बाद उसे 25 दिसंबर के बाद से चलाने की तैयारी है। इसकी नोटिफिकेशन का इंतजार है। इसी तरह मुंबई के लिए भी एक सीधी ट्रेन शुरू होगी। उत्तर रेलवे लखनऊ से पटना, लखनऊ से देहरादून वाया मुरादावाद वंदेभारत चलाने के लिए समय सारणी तय करने में जुटा है। वहीं दूसरी ओर गोमतीनगर स्टेशन से पुरी, कटरा और मुंबई की ट्रेनें पटरी पर उतरेंगी।



Suggested News