बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ट्रायल के दौरान बेगूसराय स्टेशन पर रुकी वन्दे भारत ट्रेन, सेल्फी लेने के लिए युवाओं की उमड़ी भीड़, यात्रियों ने की कमर्शियल स्टॉपेज की मांग

ट्रायल के दौरान बेगूसराय स्टेशन पर रुकी वन्दे भारत ट्रेन, सेल्फी लेने के लिए युवाओं की उमड़ी भीड़, यात्रियों ने की कमर्शियल स्टॉपेज की मांग

BEGUSARAI : ट्रायल के दौरान भगवा रंग में रंगी वंदे भारत ट्रेन जब बेगूसराय स्टेशन पर रुकी तो उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। युवाओं में इसका खास क्रेज देखा गया। बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं वंदे भारत ट्रेन के साथ सेल्फी लेते दिखे। ट्रेन के ड्राइवर मदन कुमार ने बताया कि आज न्यू जलपाईगुड़ी से चले हैं, पटना तक जाना है। निर्धारित किए गए स्टॉपेज पर ट्रेन को रोकते हुए आगे ले जा रहे हैं। आपको बता दे की बिहार की औद्योगिक राजधानी बेगूसराय के लोग भी अब देश की अति आधुनिक ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस की यात्रा का लाभ ले सकेंगे। न्यू जलपाईगुड़ी से पटना के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन बेगूसराय के रास्ते ही जाएगी। इसका आज ट्रायल किया गया। सभी जगह काफी संख्या में इस ट्रेन को देखने के लिए लोग मौजूद थे। न्यू जलपाईगुड़ी से 471 किलोमीटर पटना जाना है और दोपहर 12:10 में पटना पहुंच जाएंगे।

वहीँ नियमित रेल यात्री लोहिया नगर निवासी प्रभात कुमार ने कहा कि औद्योगिक नगरी बेगूसराय में वंदे भारत का कमर्शियल ठहराव हो। ट्रायल में ट्रेन को देखा, लुक काफी सुंदर है। उम्मीद है कि बेगूसराय स्टेशन पर भी इसका ठहराव होगा। यहां से बड़ी संख्या में लोग इलाज, रोजगार और अन्य कार्यों से पटना एवं सिलीगुड़ी जाते हैं, जिसका लाभ मिलेगा। वंदे भारत ट्रेन को देखने आए पन्हास निवासी श्रवण कुमार साह ने कहा कि पीएम बेगूसराय में विकास की झड़ी लगा दिए हैं। नरेंद्र मोदी द्वारा दिए जा रहे सौगात की कड़ी है वंदे भारत एक्सप्रेस। उम्मीद है कि अब हम लोग भी देश के इस अति आधुनिक ट्रेन के सफर का लाभ ले सकेंगे।

रेल यात्री संघ के महासचिव राजीव कुमार ने कहा कि बेगूसराय में वंदे भारत ट्रेन का आना बड़े खुशी की बात है। यहां से सभी महानगरों केलिए सीधी ट्रेन सेवा और नियमित ठहराव होना चाहिए। वंदे भारत यात्रियों के जरूरत की गति को और स्पीड देगा।

उल्लेखनीय है कि न्यू जलपाईगुड़ी से पटना के बीच वंदे भारत ट्रेन के नियमित परिचालन की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन मार्च के तीसरे सप्ताह से इसके नियमित पर चलने की शुरुआत हो सकती है। न्यू जलपाईगुड़ी से यह सुबह 5:15 बजे खुलेगी तथा किशनगंज, कटिहार, खगड़िया, बेगूसराय, मोकामा होते हुए दोपहर 12:10 बजे पटना पहुंच जाएगी। पटना से यह ट्रेन दोपहर 1:00 बजे खुलेगी तथा पुनः इसी रास्ते से चलते हुए रात 8:00 बजे न्यू जलपाईगुड़ी पहुंच जाएगी। अप में इसका रनिंग टाइम 6 घंटा 55 मिनट, जबकि डाउन में रनिंग टाइम 7 घंटे तय किया गया है। एवरेज स्पीड 68 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है। बेगूसराय से पटना के बीच इसका ठहराव मोकामा, बख्तियारपुर एवं पटना सिटी में भी दिया गया है।

बेगूसराय से अजय शास्त्री की रिपोर्ट

Suggested News