उपराष्ट्रपति का बिहार दौरा : दो दिवसीय दौरे पर आज शाम पहुंचेंगे पटना, मोतिहारी और राजगीर में कार्यक्रमों में होंगे शामिल

उपराष्ट्रपति का बिहार दौरा : दो दिवसीय दौरे पर आज शाम पहुंचेंगे पटना, मोतिहारी और राजगीर में कार्यक्रमों में होंगे शामिल

PATNA: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पिछले 20 अक्टूबर को बिहार दौरे पर आये थे। यहां आकर उन्होंने बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में भाग लिया था। अब देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू 7 नवम्बर को बिहार के दौरे पर आ रहे हैं।वह सात नवम्बर को मोतिहारी के कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मोतिहारी के बाद दोपहर में उप राष्ट्रपति का कार्यक्रम राजगीर स्थित नालंदा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में है। जहां वे धर्म-धम्म विषय पर आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे।

शनिवार को देर शाम उपराष्ट्रपति दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं। सबसे पहले वे वायुसेना के विमान पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे और फिर वहां से राजभवन आएंगे जहां  रात्रि विश्राम करेंगे।उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू बिहार में दो दिन रहेंगे।रविवार यानी 7 नवंबर कोवे मोतिहारी के पीपराकोठी और नालंदा का दौरा करेंगे। वे पीपराकोठी में कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनों कार्यक्रमों में उपराष्ट्रपति के साथरहेंगे। मोतिहारी के बाद दोपहर में उप राष्ट्रपति का कार्यक्रम राजगीर स्थित नालंदा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में है जहां वे धर्म-धम्म विषय पर आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। कार्यकम में राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी समेत देश-विदेश के कई विद्वान और अन्य गणमान्य नागरिक शामिल होंगे। यहां के कार्यक्रम के बाद उप राष्ट्रपति पटना एयरपोर्ट से नई दिल्ली प्रस्थान करेंगे।


बता दें कि सात नवंबर को मोतिहारी राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षान्त समारोह में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू उत्तीर्ण छात्रों को प्रमाण पत्र देंगे। इसके अतिरिक्त दीनदयालउपाध्याय हार्टिकल्चर कॉलेज के नये भवनों का उद्घाटन करेंगे। साथ ही पशु  प्रजनन उत्कृष्टता केन्द्र का भी उद्घाटन करेंगे। उपराष्ट्रपति के आगमनको लेकर जिला प्रशासन और विश्वविद्यालय प्रशासन की तैयारी अंतिमचरण में है। वहीं पूर्वी चम्पारण के सांसद पूर्व केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह लगातार तैयारियों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

Find Us on Facebook

Trending News