बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शातिर साइबर ठगों ने बैंक खाते से उड़ा लिया 28 लाख रूपये, पीड़ित ने कहा- कार्रवाई नहीं हुई तो बैंक में ही कर लूंगा सुसाइड

शातिर साइबर ठगों ने बैंक खाते से उड़ा लिया 28 लाख रूपये, पीड़ित ने कहा- कार्रवाई नहीं हुई तो बैंक में ही कर लूंगा सुसाइड

GAYA : बोधगया निवासी एक व्यक्ति साइबर ठगी का शिकार हुआ है। शातिर साइबर ठगो ने उक्त व्यक्ति के खाते से 28 लाख 46 हजार जैसे भारी भरकम रकम उड़ा लिया है। बोधगया  निवासी कौशल कुमार ने इस घटना की जानकारी साइबर थाना गया और बोधगया थाना की पुलिस को दिया है। 

पीड़ित कौशल कुमार ने बताया कि बोधगया पीएनबी बैंक में मेरा खाता था। उस खाते से 28 लाख 46 हजार रुपए अचानक गायब हो गया है। उन्होंने कहा कि जब मैं ब्रांच मैनेजर से बात किया तो खाता को जांच करने के बाद उन्होंने बताया कि आपके पैसे को किसी दूसरे खाते में ट्रांसफर कर लिया गया है। इस मामले को लेकर पीड़ित ने साइबर थाना और बोधगया थाना में शिकायत किया हैं। लेकिन अभी तक संतोषजनक आश्वासन नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि हमारा पैसा अगर वापस नहीं हुआ तो हम पीएनबी में ही आकर सुसाइड कर लेंगे। 

उन्होंने डाटा लीक करने का आरोप पीएनबी ब्रांच पर लगाया है। कहा की पीएनबी में किसी भी ग्राहक का पैसा सुरक्षित नही है। कभी भी किसी के साथ भी ये घटना घट सकता है। इस मामले में ब्रांच मैनेजर ने बताया कि कौशल कुमार के खाते में 28 लाख 46 हजार रुपए था। जब हम इनकी खाता को डीटेल्स जानकारी ली तो देखा गया की पांच पांच हजार रूपए करके मल्टीपल ट्रांसफर दूसरे अकाउंट में  किया गया है। पीड़ित के द्वारा बैंक को एक आवेदन दिया गया और घटना की लिखित रूप से शिकायत की गई है। 

ब्रांच मैनेजर ने कहा कि इस घटना की जानकारी अपने मंडल कार्यालय के आईटी सेक्शन को दिया। आगे की कार्रवाई की जा रही है। उम्मीद है की इनका पैसा बहुत जल्द ही वापस कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा की हमारा पीएनबी का हेड ब्रांच आरबीआई को भी मेल कर शिकायत किया है। हालाँकि आरबीआई से अभी तक उस मेल का कोई जवाब नहीं दिया गया है।

गया से संतोष की रिपोर्ट

Editor's Picks