कल से बिहार विधानसभा सचिवालय में शुरू होगा कंट्रोल रूम, सदस्य, पूर्व सदस्य और कर्मी ले सकेंगे सलाह

कल से बिहार विधानसभा सचिवालय में शुरू होगा कंट्रोल रूम, सदस्य, पूर्व सदस्य और कर्मी ले सकेंगे सलाह

PATNA : बिहार विधान सभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा द्वारा दिये गये आदेश के आलोक में कोरोना महामारी से निपटने के लिए एक कंट्रोल रूम की स्थापना बिहार विधान सभा सचिवालय में की गयी है, जो दिनांक 27.04.2021 से कार्य करने लगेगा. यह कंट्रोल रूम बिहार विधान सभा के सदस्यों, पूर्व सदस्यों, सभा सचिवालय में कार्यरत और सेवानिवृत्त कर्मियों के परिवारजनों से संबद्ध कोरोना से संबंधित प्राप्त काॅल के आधार पर राज्य के सभी जिला के जिलाधिकारी एवं वहाॅं के कंट्रोल रूम तथा स्वास्थ्य विभाग से समन्वय स्थापित कर उन्हें आवश्यक सुविधा मुहैय्या कराने की पहल करेगा. 

इस कंट्रोल रूम से बिहार विधानसभा स्थित अस्पताल के चिकित्सक और पैरा मेडिकल स्टाफ को जोड़ा जायेगा. ताकि सभी सदस्य/पूर्व सदस्य/सभा सचिवालय के कर्मीगण सलाह ले सकें. विदित हो कि 19 अप्रैल को लोक सभा के अध्यक्ष, ओम बिड़ला के साथ भारत के सभी राज्यों के पीठासीन पदाधिकारियों के साथ संपन्न वर्चुअल बैठक में ही लोकसभाध्यक्ष के परामर्श के अनुसार कंट्रोल रूम खोलने का निर्णय लिया गया था. सभाध्यक्ष सिन्हा ने सभी से हर हाल में कोरोना से संबंध्ति प्रोटोकाॅल का पालन करने, मास्क लगाने, समय-समय पर साबुन से हाथ धेने, सोशल डिस्टेंशिंग रखने और हाथ सेनेटाईज करने का भी अनुरोध् किया. 

साथ ही उन्होंने कोरोना महामारी को मानवता के लिए सबसे बड़ा युद्ध बताया और कहा कि इसे हम सब को पूरे तन-मन-धन से एकजुट हो कर लड़ना होगा. कोई भी सरकार चिकित्सक के माध्यम से मात्र बीमारी का ईलाज करा सकती है. इस महामारी पर विजय सावधानी, सतर्कता, समाज की जागरूकता और नागरिकों के आत्मविश्वास पर निर्भर करता है. साथ ही उन्होंने अफवाहों से बचने और भयाक्रांत नहीं होने की भी अपील की.   

Find Us on Facebook

Trending News