बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

निदान यात्रा के तहत औरंगाबाद पहुंचे एजेपीआर के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चन्द्रवंशी, कहा सीएम नीतीश ने अतिपिछड़ा को पहुँचाया नुकसान

निदान यात्रा के तहत औरंगाबाद पहुंचे एजेपीआर के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चन्द्रवंशी, कहा सीएम नीतीश ने अतिपिछड़ा को पहुँचाया नुकसान

AURANGABA : आम जनता पार्टी राष्ट्रीय के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चन्द्रवंशी ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अतिपिछड़ा वर्ग में अन्य जातियों को डालकर अतिपिछड़ा समाज को भारी नुकसान पहुंचाया है। चंद्रवंशी ने शुक्रवार को यहां पार्टी की निदान यात्रा के तहत आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अति पिछड़ा समाज को हुए नुकसान से बचाने और आरक्षण का कोटा बढ़ाने के लिए बिहार सरकार को ज्ञापन दिया गया था। लेकिन बिहार सरकार ने इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया। इसके लिए नीतीश कुमार पूरी तरह जिम्मेवार है। 

उन्होने केंद्र सरकार के महिला आरक्षण पर सवाल उठाते हुए कहा कि पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग की महिलाओं को आरक्षण के कोटे में कोटा देने पर ही उचित भागीदारी विधानसभा और लोकसभा में सुनिश्चित हो पाएगी। कहा कि क्या केंद्र की सरकार को यह बात समझ में नहीं आती है या कोई और मंशा है ? केंद्र की सरकार ने रोहनी आयोग का गठन कर 14 बार समय विस्तार दिया। केंद्र सरकार को यह बताना होगा कि रोहनी आयोग को यूं ही समय विस्तार मिलता रहेगा या अति पिछड़ा को उसका हक भी मिलेगा। 

कहा कि अति पिछड़ा समाज एक बड़ा बोट बैंक है। इसे पार्टिया चुनाव में लुभाती है, लेकिन वोट लेने के बाद भुल जाती है। अब अतिपिछड़ा समाज किसी के झांसा में नही आने वाला है। उन्होने कहा कि अग्निवीर योजना लागू कर केंद्र सरकार ने युवाओं के साथ घोर अन्याय किया है और देश की सुरक्षा के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले देश के वीर सैनिकों का मनोबल गिराया है। कहा कि हमारी पार्टी शहर की तरह हर सुविधाओं को गांव के लोगों तक पहुंचाना चाहती है। आज शिक्षा, स्वास्थ्य, आवास, बिजली जैसी सारी सुविधाएं यदि गांव में उपलब्ध हो जाए तो गांव और शहर में कोई अंतर नहीं रहेगा, तब जाकर गरीब, पिछड़े, अतिपिछड़े और दलितों का उत्थान संभव है।

उन्होने यह भी कहा कि समस्याएं जाति देखकर नहीं आती है। चाहे हम किसी भी जाति के हों, समस्याओं का प्रभाव सभी पर एक समान पड़ता है, तो हमलोग जाति देखकर मतदान क्यों करते है ? उन्होनें जाति के आधार पर मतदान नही करने की अपील की। उन्होंने यह भी कहा कि महिलाए जाति से उपर उठकर मतदान करती हैं।वही पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि वात्सायन ने कहा कि यदि शोषित और वंचित समाज को अपना हक चाहिए तो आम जनता पार्टी राष्ट्रीय को अपना बहुमुल्य वोट देना होगा। इस मौके पर पार्टी के प्रधान राष्ट्रीय महासचिव मो. परवेज खां, राष्ट्रीय महासचिव शिवनाथ प्रसाद शर्मा, बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश ठाकुर, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष ब्रम्हानंद चंद्रवंशी, प्रदेश महासचिव हरिहर प्रसाद, प्रदेश सचिव राम किशोर सिंह उर्फ चुन्नु, प्रदेश सचिव मधुबाला, औरंगाबाद जिलाध्यक्ष सुनील ठाकुर, सुदर्शन सिंह, राम नरेश सिंह, रणविजय सिंह, अनिल सिंह, अरविंद कुमार सिंह, धर्मेंद्र सिंह चंद्रवंशी, रणधीर कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Suggested News