कार्तिक पूर्णिमा पर पटना के गंगा घाटों पर दिखा मेले से नजारा, लाखों ने लगाई आस्था की डूबकी

कार्तिक पूर्णिमा पर पटना के गंगा घाटों पर दिखा मेले से नजारा, लाखों ने लगाई आस्था की डूबकी

PATNA : कार्तिक पूर्णिमा पर पटना में मंगलवार को मेले सा माहौल नजर आया। इस दौरान लगभग गंगा नदी में करीब दो लाख श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई। इनमें से कई तो रात से ही गंगा घाटों पर पूरे परिवार के साथ पहुंच गए थे। जहां कार्तिक पूर्णिमा पर चंद्रग्रहण होने की वजह से कई लोगों ने सोमवार को ही गंगा स्नान कर लिया, मगर अधिकतर श्रद्धालु मंगलवार सुबह डुबकी लगाई। 

पटना में  55 गंगा घाटों पर प्रशासन की ओर से स्नान करने की व्यवस्था की गई थी। इसके अलावे 183 जगहों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गई। गंगा नदी में गश्ती के लिए दो पालियों में 16 दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी को प्रतिनियुक्त किया गया है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की 9 टीमें गंगा नदी में पेट्रोलिंग के लिए लगाई गई थी। 

मन में आस्था चेहरे पर उल्लास और जुबान पर हर हर गंगा कहते हुए श्रद्धालुओं ने पावन पर्व कार्तिक पूर्णिमा पर सूर्योदय की लालिमा के बीच स्नान किया। लोगों ने गंगा में डुबकी लगाकर मोक्ष की कामना की

इन घाटों पर ज्यादा रही भीड़

दीघा के मीनार घाट, पाटी पुल घाट, पोस्ट ऑफिस घाट, 92 नंबर घाट, कलेक्ट्रेट घाट, दरभंगा हाउस काली घाट, महेंद्रू घाट, गांधी घाट, गाय घाट, भद्र घाट, महावीर घाट, कृष्णा घाट, पटना कॉलेज घाट, रानी घाट सहित सभी घाटों पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ जुटी।



Find Us on Facebook

Trending News