बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विजय कुमार सिन्हा ने पीएम मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से की मुलाकात, बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए दिये निमंत्रण

विजय कुमार सिन्हा ने पीएम मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से की मुलाकात, बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए दिये निमंत्रण

दिल्ली. बिहार विधान सभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने आज पीएम मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की. मुलाकात के बाद उन्होंने बताया कि बिहार विधान सभा भवन शताब्दी समारोह में प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति कोविंद को निमंत्रण देने आये थे. राष्ट्रपति अक्टूबर महीने में बिहार आएंगे, वहीं पीएम मोदी समारोह के समापन कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. साथ ही स्पीकर आज शाम 6 बजे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भी मुलाकात करेंगे.

बता दें कि बिहार विधानसभा का शताब्दी वर्ष समारोह 7 फरवरी से मनाया जा रहा है. इसके बाद इस समारोह के तहत एक साल तक कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. बिहार विधानसभा भवन तैयार होने के बाद 7 फरवरी 1921 में पहली बैठक हुई थी. पिछले 100 साल में विधानसभा में कई बड़े प्रस्ताव आए हैं. कई विधेयक पास कराए गए हैं.


विधानसभा का 100 साल उपलब्धियों भरा रहा. अब उसे फिर से एक बार याद करने की कोशिश शताब्दी वर्ष समारोह के जरिए की गई है. एक साल के कार्यक्रम के माध्यम से शताब्दी वर्ष समारोह को यादगार बनाया जा रहा है.

दरअसल कोरोना काल के कारण बिहार विधानसभा का शताब्दी वर्ष समारोह भव्य तरीके से नहीं मनाया जा सका था. अब कोरोना के मामले धीरे धीरे कम हुए हैं. ऐसे में सरकार शताब्दी वर्ष समारोह को यादगार बनाने में जुट गई है. इसी के तहत बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा राष्ट्रपति के साथ ही प्रधानमंत्री को भी इसमें आने का निमंत्रण देंगे.

Suggested News