नेता प्रतिपक्ष की सुरक्षा एवं प्रोटोकॉल से खिलवाड़ ! विजय सिन्हा का सनसनीखेज आरोप,कहा- सुरक्षा चूक हुई तो सरकार होगी जिम्मेदार

नेता प्रतिपक्ष की सुरक्षा एवं प्रोटोकॉल से खिलवाड़ ! विजय सिन्हा का सनसनीखेज आरोप,कहा- सुरक्षा चूक हुई तो सरकार होगी जिम्मेदार

PATNA : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सरकार नेता प्रतिपक्ष एवं विपक्ष की आवाज दबाने के लिए सुनियोजित ढंग से कार्य कर रही है। सिन्हा ने मंगलवार को भाजपा कार्यालय में जन कल्याण संवाद कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह बातें कही।


सिन्हा ने कहा कि चाहे उनके कैबिनेट मंत्री स्तर सुविधा की बात हो अथवा प्रोटोकॉल एवं सुरक्षा की बात हो, सरकार एवं विधानसभा इस पर गंभीर नहीं है। विधानसभा से सुविधा के नाम पर एक पुरानी गाड़ी दी गई है, जो यात्रा के दौरान बार-बार बंद हो जाती है। यदि रास्ते में तेल खत्म हो जाता है तो भराने पर प्रतिपूर्ति नहीं होती है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि उन्होंने पत्र के माध्यम से बार-बार अध्यक्ष एवं प्रभारी सचिव बिहार विधान सभा का ध्यान आकृष्ट किया है। इसके बाद भी विधान सभा ने पत्र का जबाव देना उचित नहीं समझा। कर्मी के नाम पर मात्र एक परिचारी दिया गया है, और कहा गया है कि अन्य अनुसचिवीय कर्मी नहीं दिया जायगा।

जहां तक प्रोटोकॉल और सुरक्षा की बात है। कल दिनांक 21.11.2022 को समस्तीपुर में हत्या के मामले में पीड़ित परिवार के घर गया था। वहां पर जिला पुलिस-प्रशासन की तरफ से एस्कॉर्ट देने में आनाकानी किया गया और कहा गया कि उपर से निर्देश हैं। यहां तक कि लखीसराय से भी हाउसगार्ड हटा दिया गया है। हमने सुरक्षा बढ़ाने को लेकर पत्राचार भी किया। सरकार की तरफ से सुरक्षा बढ़ाने की बजाय हमारी सुरक्षा को लेकर लापरवाही बरती जा रही है। यह कहीं से उचित नहीं है। नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि यदि उनकी सुरक्षा में कोई चूक हुई तो इसकी पूरी जिम्मेवारी बिहार सरकार की होगी।

Find Us on Facebook

Trending News