बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कैमूर में वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण हटाने गयी टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला, पुलिस ने 17 आरोपियों को किया गिरफ्तार

कैमूर में वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण हटाने गयी टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला, पुलिस ने 17 आरोपियों को किया गिरफ्तार

KAIMUR : कैमूर पहाड़ी के अहमरा गांव में वन विभाग की जमीन पर कब्जा किये गए जमीन पर अतिक्रमण हटाने गई वन विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने पथराव कर घायल कर दिया है। इसके साथ ही चार वन कर्मियों को बंदी बना लिया। घटना की सूचना पर भारी संख्या में पहुंची पुलिस ने इस मामले में अहमरा गांव के 17 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस घटना की जानकारी देते हुए कैमूर डीएफओ ने बताया कि सूचना मिली थी के हमारे वन क्षेत्र के बिट ऑफिस के रेंज में वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण कर कब्जा कर लिया गया है। जहां कल सोमवार को जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने गई वन विभाग टीम पर अम्हारा गांव के महिलाओं और पुरुषों द्वारा हमला कर दिया और जमकर पत्थरबाजी किया। इस घटना में कई वन कर्मी घायल हो गए। वहीं ग्रामीणों ने वन विभाग के दो कर्मियों को कब्जा में ले लिया। 

इसके बाद सूचना मिलते ही तत्काल वन विभाग के टीम द्वारा भारी संख्या में अधूरा पहाड़ी के हमारा गांव में जाकर शक्ति पेश करते हुए वन कर्मियों को छुड़ाया। साथ ही पथराव करने वाले मामले में एवं वन क्षेत्र की जमीन अधिग्रहण करने के मामले में 17 ग्रामीणों को गिरफ्तार किया गया है,जिन सभी पर आगे की कार्रवाई करते हुए सभी को न्याय हिरासत में भेजा जा रहा है। 

वही डीएफओ ने कहा कि वहां के लोगों के साथ वन विभाग की टीम के द्वारा बैठक किया जाएगा और उनकी समस्याओं को सुना जाएगा। जो भी उनकी समस्याएं सामने आएंगे। उनका निदान किया जाएगा। लेकिन इस तरह से वन कर्मियों के साथ उनका गलत व्यवहार करना कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसा करने वाले लोगों को चिंहित कर गिरफ्तार कर कार्यवाई किया जाएगा।

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट

Suggested News