बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चोरी सीनाजोरी निर्माणाधीन पुल में घटिया निर्माण पर ग्रामीण ने जताई नाराजगी, ठेकेदार की दो टूक - तुम कुछ नहीं कर सकते, विधायक, मंत्री व सरकार हमारे पॉकेट में

चोरी सीनाजोरी  निर्माणाधीन पुल में घटिया निर्माण पर ग्रामीण ने जताई नाराजगी, ठेकेदार की दो टूक - तुम कुछ नहीं कर सकते, विधायक, मंत्री व सरकार हमारे पॉकेट में

NAWADA : प्रदेश के सरकारी निर्माण कार्य में कमीशनखोरी किस हद तक हावि हो चुकी है, इसका जीता जीता जागता उदाहरण नवादा जिले में देखा जा सकता है। यहां ग्रामीण इलाके में बन रहे पुल के निर्माण पूरा होने से पहले ही इसमें दरारें पड़नी शुरू हो गई है। जिसको लेकर यहां के ग्रामीणों ने विरोध जताते काम रोकने तथा बेहतर तरीके से निर्माण करने की बात कही। लेकिन ग्रामीणों के इस विरोध का न तो ठेकेदार पर कोई असर पर पड़ा। उल्टे उसके ग्रामीणों को यह कह दिया कि वह जिससे चाहे शिकायत कर सकते हैं, उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। विधायक, मंत्री और सरकार तक को हम अपनी पॉकेट में लेकर घूमते हैं।

मामला नवादा जिले के नारदीगंज पथ पर जैसिन बीघा गांव से जुड़ा हुआ है। गांव के विमलेश कुमार, सनी यादव, उदय यादव, नवलेश यादव, राजीव यादव, तरुण राजवंशी आदि ने बताया कि पुल का निर्माण किया जा रहा है। लेकिन पूरी तरह घटिया निर्माण हो रहा है। हल्की बारिश में चारों तरफ दरार देखने को मिल रही है। जब हम लोगों ने यहां पर ठेकेदार व मुंशी को कहा तो उन लोगों ने कहा कि जो निर्माण हो रहा है। होने दीजिए नहीं तो हम कुछ भी कर सकते हैं। 

वीडियो के माध्यम से यह जानकारी दी जाती है कि इस पुल का निर्माण ठेकेदार सुरेंद्र प्रसाद के द्वारा किया जा रहा है। लोगों ने बताया कि ठेकेदार के मुंशी के द्वारा कहा जाता है कि विधायक मंत्री सब लोग हमारे पॉकेट में है।कुछ नहीं हो सकता।  हम लोगों का कोई कुछ बिगाड़ नहीं सकता है। 

पांच दिन में ही आ गई दरार

बताया गया कि 5 दिन पूर्व ही पुल के एक हिस्से का निर्माण किया गया था लेकिन घटिया सामग्री के कारण हल्की बारिश में ही चारों तरफ दरार आ गई  । वही गांव के लोग कहते हैं कि घटिया निर्माण किया जा रहा है। इसकी जांच होना चाहिए। लोगों की मांग है वरीय अधिकारी के द्वारा और ऐसे ठेकेदारों पर हो कार्रवाई।

आपको बताते चलें कि वहां पर खड़े स्थानीय मुंशी से हमने फोन पर बात करने की कोशिश की तो उन्होंने बात करने से किया इनकार। अभी तक इस पुल पर आवागमन भी चालू नहीं हुआ है। लेकिन इस प्रकार की चारों तरफ दरार आने के बाद कहीं ना कहीं ठेकेदार कटघरे में खड़े हैं।

Suggested News