बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में एनएच पर डिवाइडर बंद करने से ग्रामीणों का फुटा गुस्सा, जमकर किया हंगामा, कहा स्कूली बच्चों को 2 किलोमीटर अधिक तय करनी पड़ेगी दूरी

नालंदा में एनएच पर डिवाइडर बंद करने से ग्रामीणों का फुटा गुस्सा, जमकर किया हंगामा, कहा स्कूली बच्चों को 2 किलोमीटर अधिक तय करनी पड़ेगी दूरी

NALANDA : जिले के गिरियक प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय रैतर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग के पदाधिकारी द्वारा डिवाइडर जो स्कूल के बच्चे को आने-जाने का रास्ता था। वह बंद कर दिया गया। इसके बंद हो जाने से स्कूल के बच्चे 1 किलोमीटर दूरी तय करके और फिर वापस 1 किलोमीटर अपने गाँव आना पड़ेगा। इस मामले को लेकर गांव वालों ने विरोध किया।



हालाँकि ग्रामीणों के विरोध करने पर प्रशासन को मंगाकर लोगों को समझा बूझकर शांत कराया गया। प्रशासन के द्वारा बताया गया कि जिलाधिकारी के आदेशानुसार हम लोग को डिवाइडर बंद करने का आदेश दिया गया है। क्योंकि खुला रहने से दुर्घटना की संभावना काफी ज्यादा होगी। इसलिए जहां-जहां छोटे-छोटे डिवाइडर खुले हुए हैं। उनको बंद करवाने  का आदेश दिया गया है।



उन्होंने कहा की हम अपना ड्यूटी कर रहे हैं। वहीँ लोगों कहना है कि मुख्य मार्ग से हम लोग को अगर बिहार जाना रहेगा तो 1 किलोमीटर दूरी तय करके जाना पड़ेगा। जिससे बच्चे बुजुर्ग लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इन लोगों की मांग है कि हम लोग के लिए फुट ओवरब्रिज बना दिया जाए। जिससे हमारे बच्चे दुर्घटना से बच सकते हैं। नहीं तो बच्चे डिवाइडर फांद कर अपने गांव को जाएंगे। जिससे दुर्घटना की संभावना काफी बढ़ जाएगा। 



नालंदा से राज की रिपोर्ट

Suggested News