नालंदा में अस्पताल बनाने की मांग पर अड़े दो गांवों के ग्रामीण, मांगों को लेकर किया सड़क जाम, आत्मदाह की दी धमकी

नालंदा में अस्पताल बनाने की मांग पर अड़े दो गांवों के ग्रामीण, मांगों को लेकर किया सड़क जाम, आत्मदाह की दी धमकी

NALANDA : पिछले कुछ दिनों से परबलपुर प्रखंड के सोचनरी गांव में बनने वाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को लेकर दो गांव के बीच जमकर विवाद चल रहा है। एक पक्ष के लोगों का आरोप है कि परवलपुर प्रखंड मुख्यालय से करीब 7 किलोमीटर दूर सोनचरी गांव में अस्पताल का निर्माण हो रहा है। इससे दर्जनों गांव के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। साथ ही यहां तक आने जाने के लिए समुचित व्यवस्था भी नहीं है। कुछ लोगों के दबाव में आकर अस्पताल का निर्माण प्रखंड मुख्यालय से दूर किया जा रहा है। 


इन लोगों ने प्रखंड मुख्यालय के आस-पास अस्पताल नहीं बनने पर 31 जुलाई को आत्मदाह की धमकी दी हैं। जबकि दूसरे पक्ष के  ग्रामीणों का कहना है कि यदि अस्पताल का निर्माण सोनचरी गांव में नहीं हुआ तो वे लोग भी उग्र आंदोलन करेंगे।

इसी को लेकर 4 दिन पूर्व ग्रामीणों ने बैठक कर एनएच को जाम करते हुए परवलपुर बाजार को बंद करने का निर्णय लिया था। पूर्व के घोषणा को लेकर आज एनएच को सोनचरी मोड़ के समीप जाम किया गया है। 

हालांकि दूसरे पक्ष के लोगों ने बाजार बंद करने से इनकार कर दिया है। जाम की सूचना मिलते ही प्रखंड विकास पदाधिकारी, थानाध्यक्ष व अंचलाधिकारी मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को शांत कराने में जुटे हुए हैं।  इस दौरान घंटों से लोग जाम से परेशान हो रहे हैं।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News