बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नार्थ ईस्ट ट्रेन हादसा पर विजय सिन्हा ने जताया दुख, कहा-पीड़ितो को राहत पहुंचाना प्राथमिकता, रेल मंत्री ने उच्चस्तरीय जांच के दिए आदेश

नार्थ ईस्ट ट्रेन हादसा पर विजय सिन्हा ने जताया दुख, कहा-पीड़ितो  को राहत पहुंचाना प्राथमिकता, रेल मंत्री ने उच्चस्तरीय जांच के दिए आदेश

बिहार में बड़ा रेल हादसा हुआ है. दानापुर-बक्सर रेलखंड पर रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के समीप बुधवार की देर रात लगभग 9.45 बजे 12506 डाउन नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस बेपटरी होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस हादसे में ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. एक डिब्बा दूसरे डिब्बे पर चढ़ गया.वहीं  भाजपा विधान मंडल दल के नेता विजय सिन्हा ने दुख प्रकट करते हुए मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि भाजपा उनके साथ है. घायलों के लिे कहा कि उनके इलाज में केंद्र सरकार हर संभव मदद करेगी. सिंहा ने कहा कि केंद्र सरकार के मंत्री और बक्सर सांसद अश्विनी चौबे लगातार घटना स्थल पर कैंप किे हुए हैं. परेशान यात्रियों की हर संभव मदद की जा रही है. 

भाजपा विधान मंडल दल के नेता विजय सिन्हा ने कहा कि स्थानीय प्रशासन से रेलवे की टीम संपर्क में है. रेल पुलिस के अतिरिक्त पुलिस के जवान भी  जख्मी यात्रियों को हरसंभव मदद कर रहे हैं. वहीं  रेल पुलिस की टीम स्थानीय ग्रामीणों के संपर्क में भी है ताकि जरूरत पड़ने पर उनसे भी सहायता ली जा सके. 

 भाजपा विधान मंडल दल के नेता विजय सिन्हा ने कहा कि भगवान की कृपा हुई कि इतनी बड़ी घटना के बावजूद बहुत सारे लोगों की जान बच गई,कई लोग घायल हैं. भाजपा के कार्यकर्ता में रात से राहत और बचाव कार्य में जुट गए. 

 विजय सिन्हा ने कहा कि रेल मंत्री ने  दुर्घटना के तुरंत बाद हादसे की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए जिसके बाद अधिकारियों की टीम मामले की जांच में जुट गई है, जिससे इसकी पुनर्वृति न हो. सिंहा ने कहा कि उच्चस्तरीय कमेटी मामले की जांच कमेटी गठित कर मामले की जांच शुरू हो गई है. घटना पर जोन और रेल मंडल के शीर्ष अधिकारी कैंप कर रहे हैं. अभी पूरा फोकस राहत-बचाव कार्यों पर है. घटनास्थल पर ट्रेनों के डब्बे को उठाना और रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही सुनिश्चित करने को लेकर अफसर और कर्मी जुटे हुए हैं.


Suggested News